रोहनिया पुलिस को मिली सफलता :695 कछुआ सहित तस्कर गिरफ्तार

वाराणसी- जनपद की रोहनिया पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।आज रोहनिया पुलिस ने एक कार से 695 कछुओं के साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया। यह तस्कर कछुए को पश्चिम बंगाल ले जा रहा था। पकड़ा गया तस्कर दिव्यांग भी है और इसी की आड़ में कछुए की तस्करी करता था।
थाना प्रभारी निरीक्षक के अनुसार पकड़े गए कछुओं की कीमत करीब बारह लाख रूपये है। वही कार्रवाई के दौरान कार का ड्राइवर मौके से फरार हो गया।
वही पत्रकारो से बातचीत के दौरान क्षेत्राधिकारी सदर अनिल कुमार ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और एसपी ग्रामीण के निर्देशन में जनपद पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। इसी क्रम में आज की रात्रि में रोहनिया थाना के अखरी चौकी प्रभारी संजय कुमार सिंह को सूचना मिली की एक व्यक्ति कार से गाड़ी नंबर UP64AA8724 में अवैध रूप से कछुआ लादकर बंगाल बेचने के लिए लेकर जा रहे है।
इस सूचना अखरी प्रभारी संजय सिंह ने थाना प्रभारी रोहनिया थाना प्रभारी निरीक्षक को बताते हुए लाठिया चौराहे पर पहुंचकर कार का इंतज़ार करने लगे उसी समय एक कार राजातालाब की तरफ से आती दिखाई दी। जिसपर पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया तो कार के ड्राइवर कार रोक ली और एक व्यक्ति कूदकर भागने लगा जिसे दौड़ाकर पकड़ लिया। वहीं वही इस दौरान गाडी का ड्राइवर फरार हो गया।
सीओ सदर ने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति फूल मोहम्मद निवासी पानी की टंकी रोड पालपुर, थाना जगदीशपुर, जिला अमेठी का रहने वाला है। गाडी की तलाशी ली गयी तो डिग्गी से 695 कछुआ बरामद हुए, जिनकी कीमत करीब 12 लाख रूपये आंकी गयी है। इस समबन्ध में अभियुक्त ने बताया मै ही यह धन्धा करता हूँ मै गाड़ी बुक किया था ड्राईवर भाग गया है जिसका नाम पता मै नही जानता हूँ।
अभियुक्त को पकड़ने में थाना प्रभारी रोहनिया पीआर त्रिपाठी, एसआई संजय कुमार सिंह, एसआई ओम प्रकाश यादव, उपनिरीक्षक नीरज कुमार ओझा,सहित पूरी पुलिस टीम शामिल थी।

रिपोर्टर-: महेश पाण्डेय नेशनल हेड( AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।