रेप कांड में सख्त कानून का हो प्राविधान:अाप कार्यकर्ताओं ने पीएम को संबोधित ज्ञापन सौपा

भदोही- बलात्कार की हो रही घटना के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत सोमवार को नगर के अजीमुल्लाह चौराहे से पैदल मार्च निकालने की कोशिश की। लेकिन कार्यक्रम का परमिशन न होने के कारण पैदल मार्च निकालने से पुलिस ने मना कर दिया। ऐसे में बाइक पर सवार होकर आप कार्यकर्ता स्थानीय तहसील में पहुंचे। जहां उन्होने प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौपा।
इस दौरान आप के जिलाध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में बढ़ रहे महिलाओं के प्रति अपराध से भय का माहौल है। पार्टी ने ऐसे अपराध के विरोध में इस कार्यक्रम का निर्णय लिया है। वही देश के अन्य हिस्सों में भी महिलाओं के साथ रेप की घटना घटित हो रही है। उन्होने कहा कि ऐसे अपराधियों के लिए सख्त कानून का प्रावधान होना चाहिए। ऐसा अपराध करने से पहले ही अपराधी कांप उठे। साथ ही ऐसे मामलो की सुनावाई फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए हो। ताकि 6 माह के अंदर ही कठोरतम सजा देने का प्रावधान हो सके। श्री गुप्ता ने कहा कि उन्नाव गैंगरेप और कठुआ में छोटी बच्ची के साथ हुए गैंगरेप मामले में पूरे देश में इस मुद्दे पर एक नफरत का माहौल बना है। इससे महिलाओं के अंदर भय व्याप्त है। यदि पुलिस वाले ही विधायक व मंत्रियों के साथ खुल कर अपराध में शामिल हो जाएंगे तो जनता कहां फरियाद लेकर जाएगी। कहा कि सुरत में भी 11 साल की बच्ची के साथ गैंपरेप किया गया और गला दबा कर उसकी हत्या कर दी गई। उसके शरीर पर 80 से भी अधिक चोट के निशान पाए गए। ऐसे मामले में प्रधानमंत्री ने तब अपनी चुप्पी तोड़ी। जब हाईकोर्ट ने बलात्कारी विधायक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया।
इस मौके पर नरेश कुमार मिश्र चांद मंसूरी इजहार अहमद अल्ताफ अली महेन्द्र बिन्द राजेश जायसवाल मो.सैफ अली खां इमरान खां केडी मिश्र व कफील अहमद अादि प्रमुख रुप से मौजूद रहे।
-पत्रकार आफ़ताब अंसारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।