राजस्थान में फंसें बेबस मजदूरों के लिए मानवीय संवेदना व मदद लेकर आगे आये अमित सर

लखीमपुर-खीरी-: कोरोना वायरस की महामारी के दौरान देश के हर व्यक्ति व सरकारें अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ योगदान दे रही है। पर कुछ पहलू ऐसे भी है जो अपनी मार्मिकता से दिल को छू जाते है। आज ऐसी ही एक पहल देखने को मिली तो वास्तव में मानवीय संवेदनाएं जिंदा है इनका प्रमाण परिलक्षित हुआ। पेशे से शिक्षक (गणित एक्सपर्ट) युवाओं में अपनी अमिट पहचान रखनेवाले , हर मुद्दे को मुखरता से व्यक्त करने वाले अमित तिवारी जो कि युवा विकास समिति के प्रदेश संयोजक भी है ! कुछ दिनों से राजस्थान के शहर अलवर में मजदूरी को गए जिला लखीमपुर खीरी का एक मजदूर भूपेश कुमार पुत्र संकटा प्रसाद व जिला सीतापुर के राजीव राज पुत्र प्रेमलाल ,शादाब पुत्र अजीम खाँ काजियारा जिला सीतापुर,दो मजदूर जिनके पास खाने व रहने रहने की कोई व्यवस्था नही थी।वह सब परेशान थे सोशल मीडिया के माध्यम व अन्य किसी माध्यम से मिली सूचना पर एक मानवीय पहल करते हुए व व्यक्तिगत संबंधियों से संपर्क कर उन सब के लिए 14 दिन तक खाने व रहने का उचित प्रबंध कर एक मिसाल कायम की!!उन सभी को 21 दिनों के लाकडाउन का इंतजाम हुआ! इस काम के लिए वह विशेष आभार अपने मित्रों/छात्रों जो इस वक़्त कनिष्क सहायक पद पर राजस्थान में कार्यरत है उनको देते है।
बातचीत में यह भी पता चला कि इस समय वह उत्तर प्रदेश के लगभग 17 जिलों और राजस्थान , दिल्ली, मध्यप्रदेश राज्यों में युवा विकास समिति संस्था व व्यक्तिगत सम्बन्धो के माध्यम से लोगो को भोजन व अन्य जो भी मदत संभव हो सकती है कर रहे है।
बातचीत के दौरान उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि
सोशल नेटवर्किंग फेसबुक, AmitSir TheMaths व अन्य के माध्यम से वह लगातार लोगों से निवेदन कर रहे है कि इस विभीषका के दौर में आप सभी मानवता को आगे आये।

– अनुराग पटेल लखीमपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।