रंजिश के चलते दो युवकों की हत्या: एक पक्ष ने की गोली मारकर हत्या तो दूसरे पक्ष ने पीट-पीटकर कर दी हत्या

शाहजहांपुर – शाहजहांपुर में उस समय सनसनी फैल गई जब रंजिश के चलते दो युवकों की हत्या कर दी गई। इस रंजिश के चलते एक पक्ष ने जहां युवक की गोली मारकर हत्या कर दी वहीं दूसरे पक्ष ने युवक को की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस की लापरवाही निकल कर सामने आई है जहां 15 दिन पहले लड़की की छेड़छाड़ के मामले पुलिस ने कार्रवाई नहीं की थी। फिलहाल इस घटना के बाद आरोपी फरार है। वही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुटे हुए हैं।

थाना रोजा के गांव जमुई में का यह वो नजारा है जहां आज खूनी संघर्ष में दो युवकों की जान चली गई बताया जा रहा है कि करीब 15 दिन पहले लड़की छेड़छाड़ के मामले दो पक्षो मे विवाद हुआ था। मामला पुलिस तक पहुंचने के बाद भी मामले को सुलझाया नहीं जा सका परसों एक बार फिर विवाद हुआ और इसी विवाद में आज फिर एक पक्ष से सोनू को की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं दूसरी पक्ष ने माया प्रकाश की पीट-पीटकर हत्या कर दी। दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस घटना के बाद दोनो पक्षो मे खूनी संघर्ष के बाद घरो मे तोडफोड हुई है। किसी के घर मे घुसकर दरवाजे तोडे तो गये तो किसी सामान नष्ट कर दिया। गांव तनाव के चलते पुलिस बल तैनात िया गया है। घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं जहां मामले की छानबीन की जा रही है यही नहीं इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है जिसके चलते पुलिस ने अफसरों ने छानबीन कर ऐसे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

शाहजहांपुर में कई ऐसे मामले हुए हैं जहां दो पक्षों में संघर्ष के दौरान हत्याएं हो चुकी हैं उन सब के बावजूद भी पुलिस ऐसे मामलों में गंभीरता नहीं दिखा रही है इसी के चलते एक बार फिर लड़की की छेड़छाड़ का घटना में पुलिस की लापरवाही नजर आई है वही यदि पुलिस पहले से मुस्तैद होकर कार्रवाई कर देती तो 2 लोगों की जानें बचाई जा सकती थी लेकिन पुलिस की लापरवाही के चलते आज एक बार फिर दो युवकों को जान गंवानी पड़ी। अब सवाल उठता है कि यदि पुलिस कर दोषी पुलिसकर्मियों पर भले कार्रवाई कर मामले ठण्डा कर ले लेकिन पुलिस क्या इन दो युवकों की जान वापस ला सकती है

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।