यूनिफॉर्म पाकर खिल उठे बच्चों के चेहरे

कुशीनगर- गणवेश से बच्चों में एकरूपता आती है और गरीब बच्चे भी अपने आप को अमीर बच्चों के समान महशूस करते हैं। साथ ही समानता का भाव आने से बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत होती है।
उक्त बातें दुदही ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बांसगांव चौरिया नंबर 2 पर गणवेश वितरण कार्यक्रम के समय प्रभारी प्रधानाध्यापक राम झलक मौर्य ने कही।पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष रामचन्द्र प्रजापति जी की उपस्थिति में 72 बालकों को दो-दो सेट पैंट शर्ट तथा 105 बालिकाओं को दो-दो सेट स्कर्ट व शर्ट प्रदान किया गया।बाल स्वभाव के अनुसार यूनिफॉर्म पाते ही बच्चों के चेहरे खिल उठे तथा उनकी खुशी का ठिकाना न रहा।बच्चे एक दूसरे को अपने यूनिफार्म दिखाते हुए ऐसे चहक रहे थे मानो कोई बहुत बड़ी खुशी मिली हो। गणवेश वितरण करते हुए रामचन्द्र प्रजापति ने बच्चों से मन लगाकर पढ़ने और अपने गुरुजनों तथा बड़ों का सम्मान करने की बात कही।
इस अवसर पर शिक्षक मनीष कुमार, जटाशंकर प्रजापति व संतोष कुमार राय तथा रसोईया रामरती पटेल, भुईली देवी, इन्दू देवी के साथ-साथ काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
– अंतिम विकल्प न्यूज के लिए कुशीनगर से जटाशंकर प्रजापति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।