यह कैसा बस स्टैंड: दिनभर मवेशी करते हैं यात्रियों को परेशान

मध्यप्रदेश /शाजापुर – जिले का सबसे बड़ा बस स्टैंड अब अव्यवस्थाओं का ठिकाना बनता जा रहा है। यात्रियों के आश्रय के लिए बने स्थान पर मवेशी मंडराते रहते हैं। इससे यात्री काफी परेशान हैं। पार्किंग व्यवस्था के अभाव में भी यातायात व्यवस्था चरमराई हुई हैं। गंदगी का इतना बोलबाला है कि यात्री प्रतीक्षालय की कुर्सियों को छोड़ सड़कों पर खड़े होकर यात्री बसों का इंतजार करते हैं। कचरा पेटी होने के बावजूद आसपास के दुकानदार परिसर में ही कचरा फेंक जाते हैं। इस कारण मवेशियों का डेरा जमा रहता है।
नगर पालिका ने यात्रियों की सुविधा के पुख्ता इंतजाम किए हैं, लेकिन साफ-सफाई का अभाव और रखरखाव में अनदेखी के कारण बस स्टैंड की हालत सुविधाआें के बावजूद बदतर होती जा रही हैं। यहां लगी यात्रियों के प्रतीक्षा करने की कुर्सियों पर तो यात्री कम, व्यवसाय करने वाले अधिक दिखते हैं। अपनी कमाई के चलते यात्रियों के बैठने की जगह को भी नहीं छोड़ते। बस स्टैंड पर पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से जिसकी जहां मर्जी होती है वहां वाहन खड़ा कर देता हैं।

गौरव व्यास शाजापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।