मोबाइल छिनैती व चैन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने बाले 3 युवकों को किया गिरफ्तार

वाराणसी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी आंनद कुलकर्णी के निर्देश पर अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी भेलूपुर वाराणसी के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक लंका पुलिस बल के साथ करौदी चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे मुखबीर ने सूचना दी कि थाना क्षेत्र लंका में मोबाइल छिनैती की घटना को करने वाले अभियुक्त अभी सुन्दरपुर चौराहे से बीएचयू होते हुए रामनगर में जाने वाले है इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक भारत भूषण तिवारी हमराह को लेकर नरिया तिराहे पर घेराबंदी की गयी । कुछ देर बाद सुन्दरपुर की तरफ से एक मोटर साइकिल आती दिखाई दी जिसे पुलिस वालों द्वारा रोकने हेतु ईशारा किया तो वह तेजी से मुड़कर पीछे की तरफ भागने की कोशिश करने लगे जिससे मोटर साइकिल पर सवार तीनो व्यक्ति गिर गये जिनको पुलिस बल द्वारा पकड़ लिया गया ।
पुलिस द्वारा उनसे नाम पता पूछते हुए भागने का कारण पूछा गया तो तीनो ने एक साथ बताया कि हमलोग चेन स्नैचिंग व मोबाइल छिनैती का काम करते है इसी लिये आप लोगो को देखकर गाड़ी पीछे मोड़कर भागने की कोशीश कर ही रहे थे कि आपलोगो ने पकड़ लिया गया पकड़े गये पहने व्यक्ति ने अपना नाम अमन सिंह पुत्र उमेश सिंह निवासी भगवानपुर BHU लंका वाराणसी बताया । जिसकी जामा तलाशी से एक पीले धातु की टुटी हुयी चेन बरामद हुयी तथा 600 रुपये बरामद हुए । अभियुक्त उपरोक्त से टूटी हुई चेन पीली धातु के बारे में पूछने पर बताया कि सर हमलोगो का चार से पाँच लोगो का एक गैंग है जो क्षेत्र मे घूम घूम कर पैसे की जरुरत पड़ने पर चैन स्नैचिंग व मोबाइल छिनैती का काम करते है तथा मार पीट कर पैसे छीन लेते है । यह चेन भी हमलोगो ने राजेन्द्र बिहार कालोनी से सुबह 6 से 6.30 के बीच एक महिला जो अपने घर के बाहर गाय को चारा खिला रही थी । उसी से छीना था । तथा हमारा एक साथी राही चेन के टुकड़े को ले जाकर कही बेचा है । जिससे कुछ पैसा जो मिला । उन्ही पैसो में से 2600 रुपया उसने मुझे दिया था और शेष पैसा वह खुद अपने पास रखा था । जिसमे से 600 रुपये मै अपने पास रखा हूँ तथा शेष इन दोनो को दे दिया हूँ । पकड़े गये दूसरे व्यक्ति नें अपना नाम मुकेश पटेल पुत्र श्री रमाशकर पटेल निवासी भगवानपुर BHU थाना लंका वाराणसी बताया । जिसकी जामा तलाशी से 1200 रुपये बरामद हुए । तीसरे व्यक्ति ने अपना नाम देवराज सिंह पुत्र अरुण सिंह निवासी मुबारकपुर थाना मोहनिया, कैमूर भभुवा बिहार बताया।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्र0नि0 श्री भारत भूषण तिवारी,उ0नि0 श्री प्रकाश सिंह चौकी प्रभारी चितईपुर,उ0नि0 श्री सूरज तिवारी चौकी प्रभारी सुन्दरपुर,उ0नि0 श्री उपेन्द्र यादव,उ0नि0 श्री रवि यादव शामिल है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।