मोदी सरकार की ऐतिहासिक जीत:तीन तलाक़ बिल राज्यसभा में भी हुआ पास

नई दिल्ली । केंद्र सरकार ने राज्यसभा में मंगलवार को तीन तलाक विधेयक पेश कर दिया। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सदन में विधेयक को पेश किया। इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ट्रिपल तालाक बिल आज दोपहर 12 बजे राज्यसभा में पेश किया जाएगा। आज हमारे पास 11 विधेयक लंबित हैं। अब तक लोकसभा और राज्यसभा दोनों में 15 विधेयक पारित किए जा चुके हैं। 6 बिल केवल लोकसभा में और 4 बिल केवल राज्यसभा में पारित किए गए हैं। बीजेपी और कांग्रेस ने इसके लिए व्हिप जारी कर अपने सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया था।

तीन तलाक़ बिल को लोकसभा में पहले ही पास हो चुका है । यह विधेयक पिछली लोकसभा में भी पारित हुआ था पर राज्यसभा ने इसे लौटा दिया था। सरकार कुछ बदलावों के साथ यह बिल दोबारा लेकर आई है। बीजेडी ने तीन तलाक को लेकर कहा है कि पार्टी राज्यसभा में बिल का समर्थन करने जा रही है। तीन तलाक़ बिल पर सरकार के पक्ष में पड़े 99 वोट जबकि 84 वोट विरोध में पड़े ।

तीन तलाक बिल पास होने का स्वागत :-

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने तीन तलाक़ बिल के दोनों सदनों से पास होने का स्वागत किया है और इसे प्रधानमंत्री मोदी की जीत करार दिया है । लखनऊ में वसीम रिजवी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के साथ होने वाले जुल्म का आज अंत हुआ है और समाज की एक बड़ी बुराई आज खतम हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।