मैंगलगंज थाना क्षेत्र में खनन माफ़िया व स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से बालू खनन का बोलबाला

मैगलगंज /खीरी – लखीमपुर खीरी के मैगलगंज थाना क्षेत्र में लगातार बढ़ रहा अवैध खनन का बोल बाला है । सुबह से लेकर शाम तक ट्राली ,बैलगाडी अन्य वाहनों से जमकर खनन होता दिखाई देता है यहां’ तक खनन माफिया खुलेआम खनन कर मनमाने दामों पर मिट्टी बेचते नजर आते हैं अगर उनसे बात की गई जाए तो तो बताते हैं कि स्थानीय प्रशासन पैसा भी तो लेता है उसका रेट इधर ही जुड़ेगा।
सुबह होते अगर देखा जाए तो मढिया रोड पर सैकड़ों बैलगाड़ी आती नजर आती है और क्षेत्रीय लोग अपने काम के लिए थोड़ी बालू अधिक पैसों में
खरीदने का मजबूर होते हैं ।
यही बैलगाड़ी चंद दिन पहले आधे से अधिक पैसे नहीं लेती थी आज वही रे बैलगाड़ी दोगुने से अधिक पैसे ले रहे हैं ।
बैलगाड़ी लाने वालों का कहना है हमसे भी के नाम पर यहां के लोग स्थानीय प्रशासन अवैध वसूली करता है मजबूरी में देना पड़ता है यह सवाल स्थानीय प्रशासन स्थानीय प्रशासन की ओर जाता है ।
खनन को लेकर ना तो स्थानीय प्रशासन सुस्त दुरुस्त दिखाई देता है नाही राजस्व विभाग गोमती नदी की बात की जाए तो वहां पर वन विभाग का भी अधिकार होता है ।
लेकिन वह भी मूकदर्शक नजर आ रहा है आखिर कैसे रूके का अवैध खनन का अवैध कारोबार प्रशासन के लिये अवैध बालू मिट्टी खनन धन उगाही का अच्छा व्यापार माना जा रहा है।

रिपोर्टिंग- हसन जाज़िब आब्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।