मुर्गा व्यवसायी को लूटने वाले पुलिस मुठभेड़ के दौरान लुटेरों का सरगना गैंग सहित गिरफ्तार

वाराणसी- वाराणसी जनपद में हो रही लूट की घटनाओं के खुलासा के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आंनद कुलकर्णी ने पुलिस अधीक्षक अपराध, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, क्षेत्राधिकारी पिण्डरा के नेतृत्व में टीम गठित कर खुलासा हेतु निर्देश दिया था जिसके क्रम में आज क्राइम ब्रान्च व फूलपुर पुलिस की टीम को लूट करने वाले गैंग के 03 अभियुक्त को गिरफ्तार कर लूट के 50640/- रूपया, 02 मोबाइल व 02 मोटर साइकिल व 01 अवैध तमंचा 12 बोर व 02 जिन्दा कारतूस,02 चाकू बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई है।
बता दें कल देर शाम क्राइम ब्रान्च व फूलपुर पुलिस सिन्धौरा बाजार चौराहे पर थी कि मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ वांछित अभियुक्त पूर्व में मुर्गा व्यवसायियों से लूट किये थे वह लोग आज फिर किसी लूट की घटना को अन्जाम देने के लिए थानागद्दी से गडखडा आ रहे हैं मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान डांगरडीह मोड़ के पास से चेकिंग के दौरान उक्त तीनों लोगों को घेरकर पकड़ लिया गया।
पूछताछ के दौरान पकड़े गये सभी अभियुक्तों में अभिषेक सिंह उर्फ पप्पू ने बताया कि मैं पोल्ट्री फार्म का व्यवसाय करता हूं जिससे मुर्गा व्यवसायियों को हमेशा फोन के माध्यम से बुलाकर मुर्गा देता था इस बीच मेरे व्यवसाय में काफी नुकसान हो गया था जिसकी भरपाई करने के लिए मेरे द्वारा मुर्गा व्यवसायियों को फोनकर माल देने के नाम पर बुलाकर लूटने की योजना अपने दोस्त दीपक व रोशन के साथ मिलकर बनायी गयी। योजना के अनुसार हम लोग अपने दोस्त दीपक को उनसे बात करने के लिए सूनसान स्थान पर खड़ा कर देते थे जब व्यवसायी आ जाते थे तो दीपक उनको बातचीत में उलझाये रखता था फिर मैं और रोशन पहुंचकर असलहे के बल पर डरा धमकाकर उनको लूट लेते थे। योजनानुसार हम लोग 14 जून की हिरामनपुर के पास मुर्गा व्यवसायी को फोनकर माल देने के लिए बुलाया गया दीपक को योजनानुसार रास्ते पर खड़ाकर दिया गया उनके व्यवसायियों के आने पर दीपक उनको बातों में उलझाये रहा और मैं व रोशन पहुंचकर असलहे से डरा धमकाकर लूट लिए थें। दूसरी घटना हमलोगों द्वारा उसी तरीके से दिनांक 2 जुलाई को गजोखर नवोदय विद्यालय के पास मुर्गा व्यवसायी को फोनकर माल देने के नाम पर बुलाकर असलहे के बल पर डरा धमकाकर लूट लिया गया। आज पुनः हम लोग इसी तरह की घटना को अन्जाम देने के फिराक में आ रहे थे कि आप लोगों द्वारा पकड़ लिया गया।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में क्राइम ब्रान्च प्रभारी श्री बिक्रम सिंह,उ0नि0 श्री प्रदीप यादव, हे0का0 सुमन्त सिंह एवं फूलपुर थानाप्रभारी निरीक्षक अजय कुमार श्रोतीय, उ0नि0 संजीत बहादुर सिंह, प्र0चै0 सिन्धौरा, उ0नि0 विवेक सिंह, उ0नि0 राजेन्द्र प्रसाद सिंह शामिल हैं।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।