मुख्यमंत्री के सम्भाभित दौरे से हाईबे किनारे पड़ने वाले गांवों का हो रहा है कायाकल्प

बहराइच – जिन सड़कों पर चलना खतरे से खाली नहीं था। जहां ग्रामीणों को कदम कदम पर गंदगी का सामना करना पड़ता था। मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को देखते हुए रास्ते मे पड़ने वाले स्कुल व गांवों का काया कल्प किया जा रहा है। 19 सितम्बर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की सूचना मिलते ही प्रशासन में खलबली मची हुई है। मंत्री के आने से स्कूलों व गावों को चमचमाने की तैयारी जोरो पर है।

सूत्रों की माने तो 19 सितम्बर को मुख्यमंत्री कैसरगंज तहशील फखरपुर ब्लॉक के गांव गजाधरपुर लोधन पुरवा (अजीजपुर)बेदौरा लालपुर फखरपुर के किसी भी जूनियर प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण कर सकते है पूरा ब्लॉक उसी तैयारी में लगा हुआ है। आला-अधिकारी इसे लेकर मीटिंग भी कर रहे हैं।खण्डविकास अधिकारी तेजवंत सिंह ने पंचायत विभागों को इस संबंध में सचेत कर दिया है कि शासन की मंशा के विकास कार्यों को पूरा कर लें।
पीडब्लूडी विभाग को भी इस संबंध में चौकन्ना कर दिया गया है कि क्षेत्र में कहीं कोई रास्ते की मुख्य सड़क गड्ढायुक्त न रह जाए।

कैसरगंज से लेकर फखरपुर ब्लॉक क्षेत्र के बीच राष्टीय मार्ग किनारे पड़ने वाले प्राथमिक स्कूलों का कायाकल्प करके दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है स्कुलो की बॉउंड्री वाल से लेकर डेंटिग पेंटिग साफ सफाई की बेवस्था चकाचोंध की जा रही है सड़क के नजदीक पड़ने वाले गावो में सोचालय व प्रधान मंत्री आवास में रंग पेण्ट निर्माण कार्य में तेजी देखने को मिल रही है

डॉ देवेश श्रीवास्तव को बनाया गया कैसरगंज अंतर्गत पड़ने वाले स्कूलों व गावों की सफाई व्यवस्था नम्बर एक करने का सेक्टर मजिस्ट्रेट।सड़को के गड्ढे भरे जा रहे है सड़क किनारे पड़े कूड़े घास फूस की सफाई जोरो पर है। गजाधरपुर के मजरों में बिजली सप्लाई न होने से 40 बिजिली पोल गिराकर लगाए जा रहे है। गावों में गल्ला इस्पेक्टर द्वारा चौपाल लगाकर पात्र गिरस्थी के राशन कार्ड ऑन लाईन किए जा रहे है ।

सड़क किनारे बने शौचालयों की सफाई पुताई जोरो पर है।खण्डविकास अधिकारी तेजवंत सिंह गांव गांव कर रहे विकास कार्यो की जांच।प्रधानमंत्री आवासों की चल रही डेंटिंग पेंटिंग।

– बहराइच से आशीष कुमार मौर्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।