मिशन शक्ति की हवा निकाल रही खाकी,दरोगा पर लगा रेप का आरोप, मुकदमा दर्ज

शाहजहांपुर-शाहजहांपुर एक तरफ योगी सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए मिशन शक्ति अभियान चला रही है तो दूसरी तरफ खाकी ही इस अभियान की हवा निकालने में जुटी है। मिशन शक्ति को सफल बनाने के लिए यूपी पुलिस तमाम प्रयास कर रही है तो वहीं यूपी पुलिस का एक दरोगा ही इस अभियान को पलीता लगा रहा है। दो बार रेप का दर्द झेल चुकी रेप पीडिता को जब पुलिस से न्याय नही मिला तो उसने मुख्यमन्त्री दरबार की शरण ली।जिसके बाद पुलिस हरकत मे आई और आनन फानन में आरोपी दरोगा के खिलाफ महिला थाने मे रेप और अपहरण जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रेप पीडिता को मेडिकल के लिए भेजा गया।फिलहाल पुलिस जांच की बात कर रही है।

मेडिकल कॉलेज मे खड़ी रेप पीडिता के उस बक्त आंसू छालकने लगे जब वह मेडिकल के लिए अस्पताल लाई गई थी। बदायूं जिले की रहने बाली रेप पीडित महिला का आरोप है कि लगभग तीन माह पहले शाहजहांपुर के थाना कलान के तत्कालीन एसओ सुनील शर्मा ने उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया था। उस समय इस दरोगा का महिला के साथ वीडियो कालिंग का एक अश्लील वीडियो भी वायरल हुआ था जिसके बाद पुलिस ने आरोपी दरोगा के खिलाफ मुकदमा लिखा था और दरोगा को निलम्बित कर दिया था लेकिन जांच के बाद उस मुकदमे में पुलिस ने एफ आर लगा दी और आरोपी दरोगा को भी बहाल कर उसे जलालाबाद थाने में तैनाती दे दी। पुलिस की एफ आर के खिलाफ रेप पीडिता ने कोर्ट में पैरवी शुरु की।

रेप पीडित महिला की तरफ से महिला थाने में दरोगा के खिलफ दर्ज हुई एफ आई आर के मुताबिक जब महिला कोर्ट से वापस अपने घर जा रही थी तभी आरोपी दरोगा सुनील शर्मा जो कि इस समय जलालाबाद थाने में तैनात है ने तमंचे के बल पर महिला को जबरन अपनी गाडी में डाल लिया और नशीला पदार्थ देकर सूनसान जगह पर लेजाकर पहले उस पर मुकदमा वापिस लेने और कोर्ट में पैरवी ना करने का दबाब बनाया और फ़िर उसके साथ दूसरी बार रेप की घटना को अंजाम दिया। इस घटना के बाद रेप पीडिता ने दरोगा की शिकायत जिले के अधिकारियों से की जब न्याय नही मिला तो मजबूरन महिला को योगी दरबार का दरबाजा खटखटाना पड़ा जिसके बाद महिला थाने में दरोगा के खिलाफ रेप सहित कई गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि पीडित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

– अंकित शर्मा, शाहजहांपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।