मासूमों की जान खतरे में विभाग मौन, जनप्रतिनिधि ने भी साधी चुप्पी

पौड़ी गढ़वाल/सतपुली – यूँ तो विगत दिनों पहले स्कूलों की सेल्फी और फ़ोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई जिससे काफी स्कूलों की दशा थोड़ा चेंज हुई।

आज हम जिस विद्या मंदिर आपको दिखा रहे हैं वो चौबट्टाखाल विधानसभा के सतपुली मल्ली का है ,इस मंदिर में आंगनबाड़ी केंद्र भी संचालित होता है यानि दोनों को मिलाकर 33 से ज्यादा बच्चे शिक्षा ग्रहण करने आते हैं।

और स्कूल में एक कमरा ही है जो बैठने लायक है, बाकी के कमरे टूटने की कगार पर खड़े है आप देख सकते हैं कि किस प्रकार हर कमरे में दरारें पड़ी है व छत पानी रिस रहा है आखिर ऐसे में कैसे पढ़ाई सम्भव है कहा पर बिठाये बच्चों को।यहाँ की प्रधानाचार्य कहती है कि यह विद्यालय लगभग 65 साल पुराना है और हमारे द्वारा अब तक विभाग को 20 से ज्यादा बार लिखिति व मौखिक रूप में सूचित किया जा चुका है लेकिन अब तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है विभाग जल्द विद्यालय निर्माण करवाये अन्यथा कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

क्योकि सतपुली मल्ली का ये विद्यालय नगर पंचायत क्षेत्र में आता है यहाँ की वार्ड सदस्य आरती रावत कहती है कि फिलहाल उन्होंने बहुत पहले शासन को सूचित किया था अब फिर से लिखिति रूप से दिया जाएगा।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।