महिला की हत्या के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कालपी( जालौन )- कालपी कोतवाली क्षेत्र के मां वनखण्डी देवी मन्दिर के समीप स्थित रेलवे क्रासिंग पुलिया के पास गत माह मिले महिला के शव के बाद कालपी कोतवाली पुलिस ने मृतका की सास के प्रार्थना पत्र के आधार पर पांच लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकद्दमा पंजीकृत किया। उस घटना के दो आरोपी बीती रात्रि पुलिस के हत्थे चढ़ गये पुलिस ने दौनो को गुरुवार को जेल भेज दिया तथा इसके पूर्व एक आरोपी राजू को पहिले जेल भेजा जाचुका है शेष दो आरोपियों की तलाश में कालपी पुलिस जुटी है।
ज्ञात हो कि कालपी कोतवाली क्षेत्र के मां वनखण्डी देवी मन्दिर के समीप स्थित काशी
रामपुर रोड पर रेलवे क्रासिंग के पास बनीपुलिया के किनारे संदिग्ध हालत में एक महिला का शव बरामद किया था। तथा वहां मिले मोबाइल व आधार कार्ड के आधार पर उक्त महिला के शव की शिनाख्त की गयी थी। 2 मई को मृतका रहीसा पत्नी रसूल निवासी निवाड़ी की सास मुन्नी पत्नी इद्दू ने कोतवाली पुलिस को प्रार्थनापत्र देते हुए कहाकि 17 मार्च को उसकी बहू रहीसा को गांव के ही कल्याण व कोमल पुत्रगण बाबूराम व राजू, सुनील, संजय पुत्रगण शिवपाल सिंह निवासी निवाडी अपने साथ मोटरसाइकिल से घर से ले गये थे।तब से उसका कोई अता पता नहीं चल रहा था। 28 मार्च को उसकी बहू रहीसा का शव सड़ा हुआ रेलवे क्रासिंग के पास से बरामद किया था। तथा शव के पास मिले आधार कार्ड से मृतका की शिनाख्त हुई थी। मुन्नी देवी के प्रार्थनापत्र के आधार पर गुरुवार की रात्रि कालपी कोतवाली पुलिस ने कल्याण व कोमल पुत्रगण बाबूराम व राजू, सुनील व संजय पुत्रगण शिवपाल सिंह निवासी निवाडी़ सहित पांच लोगों के विरुद्ध धारा 302,201,34 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया था। इस घटना में शामिल राजू पुत्र शिवपाल सिंह निवासी निवाडी को कालपी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुधाकर मिश्रा ने मुखबिर की सटीक सूचना के आधार पर शुक्रवार की रात्रि एक बजे उसरगांव हाइवे के किनारे भागने की फिराक में खड़े राजू को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की तथा हत्या के आरोपी को जेल भेज दिया।वही कोतवाल को दुसरी सफलता वुधवार को मिली हत्या के आरोपी सुनील व संजय यादव पुत्र शिवपाल सिंह भागने की फिराक मे थे तभी पुलिस ने दौनो को गिरफ्तार कर गुरुवार को दौनो को जेल भेज दिया है ! जबकि शेष बचे दो अन्य आरोपियों की तलाश में कालपी पुलिस तेजी से जुटी है।

वेदप्रकाश चतुर्वेदी तहसील कालपी जिला जालौन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।