महाशिवरात्रि पर पशुपतिनाथ मंदिर में हुए 8 पहर के 8 रूद्राभिषेक: श्रद्धालुओं की भारी भीड़ कर रही जलाभिषेक

बरेली- देश भर में आज महाशिवरात्रि का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है लोग अपने आदिदेव महादेव का भोर काल से ही जलाभिषेक करने को मन्दिर और शिवालयों में पहुंच रहे है ।

बरेली जनपद के विभिन्न मन्दिरों और शिवालयों के साथ ही जगमोहनेश्वर नाथ /पशुपतिनाथ मंदिर में भी प्रातः से भी श्रद्धालुओं और शिव भक्त कांवड़ियों की भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई। यहां तमाम श्रद्धालु अपने भगवान भोले नाथ को जलाभिशेक कर रहे है ।

सुरक्षा व्यवस्था की अगर बात करें तो जिले भर में पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है और प्रातः से ही जिले भर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है पर्त्येक थाना वार पुलिस अपने अपने क्षेत्रों में मन्दिर और शिवालयों में तैनात होकर सुरक्षा व्यवस्था में लगी हुई है।

बता दें कि आज पशुपतिनाथ मंदिर मे 8 पहर के 8 रूद्राभिषेक आज होगें।इसी के साथ मंदिर परिसर मे रूद्रमहायज्ञ भी चल रहा है।मंदिर परिसर मे ही सुबह से एक ओर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हो रहे है ।आज शाम 6 बजे महाआरती की और शिव बारात की भी व्यवस्था की गई है।बरेली जिले का यह मंदिर आज श्रद्धालुओं की पहली पसंद बन चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।