मजदूर लेकर जा रही अमृतसर गोंडा स्पेशल ट्रैन से शाहजहांपुर रोजा रेलवे स्टेशन पर कूदे पांच मजदूर

शाहजहांपुर-मजदूर लेकर जा रही अमृतसर गोंडा स्पेशल ट्रैन से शाहजहांपुर रोजा रेलवे स्टेशन पर पांच मजदूर कूद गए। घटना से रेलवे स्टेशन पर हड़कम्प मच गया। गनीमत रही की किसी मजदूर को चोट नही आई। मौके पर मौजूद जीआरपी ने पांचो मजदूरों को पकड़ लिया।सभी मजदूर शाहजहांपुर के रहने वाले है।

जीआरपी के अनुसार, शुक्रवार सुबह अमृतसर से प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही गाड़ी संख्या 04626 अमृतसर गोंडा स्पेशल ट्रेन नॉन स्टॉप गोंडा जा रही थी। स्टॉपेज न होने के कारण सुबह करीब साढ़े पांच बजे रोजा रेलवे स्टेशन के पास ट्रैन के हल्का होते ही सफर कर रहे पांच मजदूर प्लेटफॉर्म दो के पास कूद पड़े। इस दौरान प्लेटफॉर्म पर डियूटी कर रहे सिपाही देवेश यादव,जसवंत सिंह व विद्यासागर ने ट्रेन से कूद मजदूरों को देख लिया। मजदूरों के कूदने की घटना से रेलवे स्टेशन पर हड़कम्प मच गया। जीआरपी सिपाहियों ने दौड़ कर पांचो मजदूरों को पकड़ लिया। पकड़े गए मजदूर जिले के खुदागंज थाना क्षेत्र के गांव सूथा मझिला के रहने वाले अरविंद सिंह (28), अपने सगे भाई मुनेंद्र सिंह (37), उनका बहनोई सेठ पाल सिंह (36), धर्मेंद्र सिंह (28) व सोनू सिंह(18) है जो कि आपस मे रिस्तेदार है।

वहीं, मजदूर अरविंद ने बताया कि वो सभी लोग अमृतसर की महाराज फर्म पर काम करते है।अमृतसर से शाहजहांपुर आने के लिए गोंडा का टिकट लेकर ट्रेन में सवार हो गए थे। लेकिन शाहजहांपुर में ट्रेन का स्टॉपेज नही था। ट्रेन जैसे ही रोजा स्टेशन के पास पहुंची और हल्की हुई कि पांचो लोग कूद पड़े। अरविंद ने बताया है कि अमृतसर में सभी की जांच हुई थी जिसके बाद वो लोग ट्रेन में सवार हुए थे।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।