भ्रष्टाचार में लिप्त अफसरों पर कार्यवाही के लिए लामबंद हुए संगठन

आजमगढ़- शिक्षा विभाग व महिला चिकित्सालय में तैनात भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ लामबंद हरिवंश मिश्रा के नेतृत्व में हिन्दु संगठनों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। जिसमे बताया गया कि कुछ बेलगाम अफसरों की मनमानी के आगे शासन के निर्देश जमीन पर दम तोड़ते नजर आ रहे है, ऐसे भ्रष्ट अफसरों पर कार्यवाही न होने से आमजन के बीच सरकार की किरकिरी हो रही है, जो हमें कतई बर्दाश्त नहीं है।
ज्ञापन में हरिवंश मिश्र ने आरोप लगाते हुए बताया कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में सामानों की खरीद में सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी द्वारा करोड़ों की अनियमितता बरती गयी हैं, मामला उठाये जाने पर डीएम ने जांच अधिकारी के रूप में सहायक संख्याधिकारी को नामित किया था। जांच के जद में आने वाले भ्रष्ट अफसरों ने निष्पक्ष रहे जांच अधिकारी को हटाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया, जिसका परिणाम रहा कि शासन स्तर से जांच अधिकारी को स्थानांतरित करवाकर वे अपने मंसूबे में सफल हो गये। मांग किया कि जांच को किसी भी दशा में प्रभावित होने से बचाया जाये। भ्रष्टाचार के दूसरे प्रकरण से अवगत कराते हुए श्री मिश्र ने बताया कि महिला चिकित्सालय में गरीब, असहाय महिलाओं से प्रसव के नाम पर खुलेआम धनउगाही किया जा रहा है। जिसको लेकर दो बार दस सूत्री पत्रक दिया गया जिस पर कोई कदम नहीं उठाया गया। कार्यवाही न होने से महिला चिकित्सालय प्रशासन द्वारा लोगों को धौंस दिया जा रहा कि शासन में अच्छी पकड़ होने के कारण उनका कोई कुछ नहीं कर सकता। इसी बीच पुनः महिला चिकित्सालय में धनउगाही का मामला प्रकाश में आने पर जागो नारी शक्ति संगठन की अध्यक्ष कुसुमलता मौके पर पहुंची और सीएमएस से मिलकर ऐसे कृत्यों पर रोक लगाने की मांग किया।
श्री मिश्र ने मांग किया कि सरकार की छवि धूमिल कर रहे अफसरों पर तत्काल कार्यवाही किया जाये अन्यथा योगी राज में अफसरों द्वारा की जा रही आमजन मानस की उपेक्षा हमें कतई बर्दाश्त नही होगा और खुद ही भ्रष्ट अधिकारियो पर नकेल कसने को बाध्य होंगे।
ज्ञापन सौंपने वालों में विश्व हिन्दु महासंघ के जिला प्रभारी हलधर दुबे, रामसकल चैहान, सत्यम चौबे, भानु प्रताप यादव, विपिन ओझा, त्रिभुवन तिवारी, किरण, कुसुम, पूनम, उमा, उषा देवी, मीना, तारा, रेखा प्रजापति, हेमवंती, कौशल्या, शीला, सीमा, श्यामप्यारी, सुशीला, अमरावती, मीरा, निर्मला, इन्द्रावती, उर्मिला, लल्लन यादव, रामवृक्ष मौर्य आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर-:राकेश वर्मा सदर आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।