भूतपूर्व सैनिक समाज सेवा ट्रस्ट व साँई किसान सेवा केंन्द्र ने किया 65 लोगों को खाद्यान्न का वितरण

वाराणसी/चोलापुर- एकतरफ पूरा देश जहाँ लॉक डाउन के कारण अपने-अपने घरों में कैद है वही देश का बहुत बड़ा मजदूर वर्ग आर्थिक मजबूरी के कारण खाने के लिय बहुत परेशान दिखता नजर आ रहा है, यह मजदूर वर्ग रोजाना कमाने और खाने पर निर्भर रहता है। देशभर से लोग अपने-अपने स्तर पर योगदान कर रहे है ऐसे में स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा योगदान करना ऊँचे तबके के लोगों को भी प्रेरित करता है। जिससे वो आगे आए और एकजुट होकर कोरोना से लड़ने में सरकार की मदद कर सके। इस संकट की घड़ी में आज चोलापुर थाना क्षेत्र के अजगरा चौकी अंतर्गत भारत सेवक समाज इंटर कॉलेज के प्रांगड़ में भूतपूर्व सैनिक समाज सेवा ट्रस्ट व साँई किसान सेवा केंन्द्र बेला पेट्रोल पंप के तरफ से 65 लोगों को खाद्यान्न वितरण किया गया।
इस संस्था के माध्यम से गरीब एवं मजबूर लोगों के बीच जाकर लगातार करीब जरूरतमंद लोगों को रोजाना खाद्यान्न सामग्री वितरण कर रहे है संस्था के लोगो ने बताया कि इस समय देश को सबसे ज्यादा जरूरत है कोरोना से लड़ने के लिए स्वयंसेवी लोगों की तो भला वो पीछे कैसे रह सकती है। समाज सेवी ललितेश सिह व अजय बहादुर सिंह अपने क्षेत्र के लोगों को निरंतर जागरूक कर रहे हैं कि वो अपने घरों में ही रहें और कोरोना को हराए। समाजसेवी संस्था के लोग लगातार अपने क्षेत्र का मुआयना कर रहे और ये भी देख रहे कि कहीं कोई गरीब भूखा न सोए। संस्था के लोगो का प्रयास जारी है कि उनके क्षेत्र में कोई मजबूर अनाज एवं रोजमर्रा खाने की सामग्री की कमी के कारण भूखा ना रह पाए इसलिए वो लोगों में खाद्यन्न सामग्री सुचारु रूप से बाट रहे हैं। वही इस मौके भूतपूर्व सैनिक समाज कल्याण ट्रस्ट के अध्यक्ष अजय बहादुर सिंह, चौकी प्रभारी अजगरा हरि ओम प्रताप सिंह,राजेश यादव,लालमन यादव ,सभी फौजी,व ललितेश सिंह ,सौरभ सिंह, शिवाजी सिंह, सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।