बढ़ई समाज को मिले न्याय,सम्मान और अधिकार

बिहार/मझौलिया- अखिल भारतीय बढ़ई महासभा की बैठक में हुई। विभिन्न पंचायत से आये बुद्धिजीवी वर्ग और बड़ी संख्या में युवाओं ने भगीदारी किया। बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव दिवाकर शर्मा ने कहा कि बढ़ई समाज का सम्पूर्ण विकास तभी हो सकता है जब यह समाज शैक्षणिक, आर्थिक और सामाजिक रूप से मजबूत बनेगा यह काम भी तभी संभव है जब सरकार समाज के उन नीतियों को लागू करें जिससे समाज का सम्पूर्ण विकास हो।
समाजिक राजनीतिक काम को बढ़ाने के लिए यह बेहद जरूरी है समाज का नेतृत्व भी सही सोच का हो और समाज के प्रति ईमानदार लोग करें। किसी भी समाज का विकास और परिवर्तन की नींव समाज के युवा पीढ़ी के लोग ही करते हैं इसलिए हमलोग युवाओं को आगे ला रहे हैं उन्हें समाजिक कार्यभार संभालने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं।

बैठक को सम्बोधित करते हुए उमेश शर्मा ने कहा कि कोई भी पार्टी लोकसभा चुनाव में हमलोगों को सम्मान नहीं देना चाहती है सिर्फ झण्डा ढोने का काम अब बढ़ई समाज नहीं करेगा। हमलोगों को भी राजनीतिक रूप मजबूत होने की जरूरत है और राजनीति में यह तय करना बेहद जरूरी है कि हम कहाँ रहेंगे तो हमलोगों को सम्मान और अधिकार मिलेगा।

बैठक को सम्बोधित करते हुए महासभा के जिला अध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा ने कहा कि बढ़ई समाज को सभी प्रमुख पार्टियों ने ठगा है इसलिए अब नया राजनीतिक विकल्प पर भी सोचना चाहिए। बढ़ई समाज अतिपिछड़ा वर्ग में है और अतिपिछड़ा वर्ग की आबादी 40 प्रतिशत से अधिक है जो बिहार में सरकार बनाने में सक्षम है।अगर हमलोग अतिपिछड़ा में शामिल अन्य जातियों के साथ राजनीति एकता बनाते हैं तो हमलोग भी राजनीतिक रूप से मजबूत होंगे।

बैठक में बात रखते हुए अधिवक्ता लक्ष्मी शर्मा ने कहा कि समाज के बुद्धिजीवी और सक्षम लोगों का कर्तव्य बनता है कि वो समाज को उठाने के लिए सामाजिक जागरूकता के अभियान को चलाते रहे। सभा बैठक से एक दूसरे से परिचय होता है और प्रेम सद्भाव भी बढ़ता है।

बैठक को सम्बोधित करते अजित शर्मा ने कहा कि समाज का बड़ा हिस्सा सरकारी स्कूलों में पढ़ता है जहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिलती है जिसके कारण समाज का बड़ा हिस्सा आगे नहीं बढ़ सकता है इसलिए हमलोगों को एकसमान शिक्षा की मांगों का समर्थन करना चाहिए ताकि हमारे भी लोग अच्छी शिक्षा हासील कर सके।
बैठक में अच्छेलाल शर्मा, शिव शर्मा, उमेश शर्मा, विजय शर्मा इत्यादि लोगों ने संबोधित किया।
बैठक की अध्यक्षता सेवा निवृत्त सत्यदेव शर्मा संचालन सचिव डॉ0 सुभाष चन्द्र भारती ने किया।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।