बड़ागाँव क्षेत्र की अधिकांश सड़के हुई गढ्ढे में तब्दील

बड़ागाँव/वाराणसी- क्षेत्र के बिराँव कोट से कोदई (पायकपुर) होते हुए बाबतपुर कपसेठी मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली लगभग 2 किलोमीटर सड़क इतनी बुरी तरह टूट गई है कि गड्ढे में सड़क है कि सड़क में गड्ढा समझना मुश्किल है ।दो दशक पूर्व बनी इस सड़क का दुर्भाग्य यह है कि कभी भी इस सड़क की मरम्मत ही नहीं करायी गयी है । जिससे क्रमशःटूटती यह सड़क अब गड्ढे में तब्दील हो गई है ।पिछले दिनों एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने आये क्षेत्रीय विधायक डॉ अवधेश सिंह का ध्यान इलाकाई ग्रामीणों ने इस बदहाल सड़क की ओर आकृष्ट कराया तो उन्होंने कहा कि इस सड़क के मरम्मत का प्रस्ताव लोक निर्माण विभाग को भेजा गया है ।
उल्लेखनीय है कि मार्च 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार बनने पर सर्वप्रथम सूबे की सभी सडकों को गड्ढा मुक्त करने का फरमान जारी हुआ था।पर वाह रे सरकारी मशीनरी एक वर्ष बीतने के बाद भी गड्ढा मुक्त होने के बजाय बडागांव इलाके की यह सडक गड्ढे में तब्दील है।जिसका कोई पुरूसाहाल नहीं है ।
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब क्षेत्रीय विधायक से ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गयी तो 3-4 दिन पूर्व रात के अंधेरे में किसी समय चार पांच स्थानों पर पेंच वर्क कर दिया गया ।समझ में नहीं आता है कि जब पूरी सड़क गड्ढों में परिवर्तित हो गई है तो चार पाँच स्थानों पर पेंच वर्क करने के गोरख धंधे का क्या औचित्य है?
पूर्व प्रमुख प्रसिद्ध नारायण उर्फ बाबा सिंह ने जिलाधिकारी वाराणसी से इस मामले की जांच कराकर टूटी सड़क की मरम्मत कराने की मांग की है।

रिपोर्ट-मनीष कुमार मिश्रा(बड़ागाँव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।