ब्लाक प्रमुखी की सीट पर नीतू सिंह का कब्जा

चंदौली- नौगढ ब्लाक प्रमुख उपचुनाव के लिए शुक्रवार को ब्लाक सभागार में कड़ी सुरक्षा के बीच सकुशल हुए मतदान मे क्षेत्र के सभी 40 क्षेत्रपंचायत सदस्यों ने मताधिकार का प्रयोग किया जिसमें पूर्व ब्लाक प्रमुख नीतू सिंह ने 26 मत पाकर जीत हासिल की वही प्रतिद्वंद्वी संजय कुमार यादव को 14 मत मिला।
इस संबंध में बताया जाता है सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए जिलाप्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा जिसके लिए चकिया- नौगढ मार्ग पर सुरक्षा की दृष्टि से 7 प्वाइंट बनाए गए थे।ब्लाक मुख्यालय के दोनों तरफ 200 मीटर की दूरी पर बैरियर लगाकर के दो पहिया चार पहिया वाहनों को रोक दिया गया था सिर्फ बीडीसी सदस्यों को ही जाने आने की अनुमति रही।ब्लाक के मुख्य गेट पर ही प्रमाण पत्रों व बीडीसी सदस्यों की कड़ी सुरक्षा के बीच गहन जांच पड़ताल के बाद वोट डालने की अनुमति मिली।वहीं थाना बलूआ, अलीनगर ,बबुरी, शहाबगंज, नौगढ, चकरघट्टा व महिला थाने के प्रभारी व पुलिस ड्यूटी पर मुस्तैद रहे।सीआरपीएफ ,पीएसी व पुलिस के जवान लगातार चक्रमण करते रहे।मतदान स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने के साथ ही विडियो ग्राफी भी कराई जा रही थी। 11 बजे से 3 बजे तक हुए मतदान के बाद एआरओ आर के सिंह व उपजिलाधिकारी सत्येंद्र सिंह की देखरेख में मतगणना करायी गयी जिसमें नीतू सिंह को 26 व संजय कुमार यादव को 14 मत मिलने की घोषणा की गई।जिससे पूर्व ब्लाक प्रमुख नीतू सिंह समर्थकों में खुशी की लहर ब्याप्त हो गयी।

रिपोर्ट -: सुनील विश्राम चंदौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।