बैंकों में उमड़ सकती 15 लाख की भीड़, टेंशन में अधिकारी

बरेली। लॉकडाउन के चलते सरकार ने जनधन, मनरेगा, पेंशन सहित कई योजनाओं के तहत गरीबों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए हैं। इन्हें निकालने के लिए बैंकों में करीब 15 लाख लोग पहुंच सकते हैं। बैंक अधिकारी भीड़ को नियंत्रित करने की चिंता में डूबे हुए हैं। गरीबों को आर्थिक संकट से बचाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने कई घोषणाएं की हैं। बरेली में मनरेगा के 2.60 लाख खाताधारकों को तीन महीने का पैसा भेजा गया है। करीब आठ लाख जनधन महिला खाताधारकों को भी 500-500 रुपये महीने के हिसाब से पैसे जारी किए गए हैं। विभिन्न पेंशन योजनाओं का भी पैसा जारी कर दिया गया है। कल से इन्हें निकालने को लोग आने लगेंगे। बड़ी शाखाओं ने एक बार में सिर्फ पांच लोगों को प्रवेश देने का नियम बना रखा है। जबकि छोटी शाखाओं में सिर्फ एक खाता धारक को ही एक बार में प्रवेश दिया जा रहा है। भीड़ उमड़ी तो सारे नियम कानून खत्म हो जाएंगे।
मैसेज आने पर ही बैंक जाएं
एलडीएम ओपी बढेरा ने कहा कि बैंकों में भीड़ न हो इसके लिए पूरे प्रयास किये जा रहे हैं। महिलाओं और किसानों को मिलने वाली विशेष सहायता राशि के वितरण का दिन व समय बताया जाएगा। उनके मोबाइल नम्बर पर मैसेज आएगा। ऐसे में निर्धारित तिथि पर ही बैंक जाएं। बैंकों में भीड़ न करें।।

– बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।