बेरहम पति ने पत्नी की नाक काटी, सास का हाथ तोड़ा, साले का सिर फोड़ा

झाँसी: जिसने साथ जीने मरने की कसम खाई। वह कभी इतना बेरहम भी निकलेगा। यह उस महिला ने सपने में भी नहीं सोचा था। अवैध सम्बंधों का विरोध करने पर पति ने पहले तो उसे घर से निकाल दिया और उसके बच्चे छीन लिए गए,अब जब वह बच्चों से मिलने आई तो न केवल महिला की नाक काटी, बल्कि अन्य ससुरालियों के साथ मारपीट कर लहूलुहान किया। जुल्मों की कहानी यहीं खत्म नहीं हुई। जब वह इसकी शिकायत लेकर पीड़िता थाने पहुंची तो वहां उसकी शिकायत को गम्भीरता से नहीं लिया गया। जिस कारण अब पीड़िता न्याय की आस में झांसी एसएसपी की चौखट पर पहुंची।

जनपद के चिरगांव थाना क्षेत्र में स्थित रावत का डेरा निवासी बबली पुत्री चंद्रभान ने एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसके पति धर्मेन्द्र राजपूत के अपनी मामी के साथ अवैध संबंध थे। वह इसका विरोध करती थी, इसलिए उसके पति ने मारपीट कर उसे कुछ सालों पूर्व घर से निकाल दिया और उसके बच्चे भी छीन लिए। वह यहां से जाकर अपने मायके टीकमगढ़ के सेंदरी में रहने लगी।

बीते रोज वह अपनी मां सुमन व भाई के साथ बच्चों से मिलने के लिए ससुराल आई थी। यहां उसका पति उसे देखकर आग बबूला हो उठा और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पहले तो बबली, उसकी मां व भाई की लाठियों से पिटाई की। इसके बाद धारदार हथियार से बबली की नाक काट दी। इस मारपीट में मां सुमन का हाथ टूट गया और उसके भाई का सिर फट गया। पीडि़त पक्ष किसी प्रकार अपनी जान बचाकर पुलिस के पास पहुंचा, मगर थाने की पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। आज पीडि़त पक्ष एसएसपी से मिला और कार्रवाई की मांग की। एसएसपी विनोद कुमार सिंह के आदेश पर चिरगांव पुलिस ने आरोपी पति धर्मेन्द्र व अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
-उदय नारायण, झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।