बाबा चौहरमल की मनायी गयी जयंती

पटना/बिहार-वैशाली जिला के महुआ अनुमंडल क्षेत्र स्थित चेहरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बस्तीसरसिकन पंचायत के महम्मदपुर टुरी ग्राम में पूर्व मुखिया उपेन्द्र पासवान की अध्यक्षता में बाबा चौहरमल की जयंती सह मेला का आयोजन किया गया । इस समारोह में मूख्य अतिथि के रूप में महुआ विधान सभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्यासी सुरेन्द्र पासवान शास्त्री ने कहा कि बाबा चौहरमल का जीवन त्याग , बलिदान एवं सामाजिक सद्भाव के रूप में जाना जाएगा। समाज के अंदर रुढ़ीवादी व्यवस्था में बहुत ही विषमता पैदा कर दिया था। वैसे समय में वीर चौहरमल ने अपने पराक्रम के बल पर बिखरते समाज की रक्षा की ,
उनके आदर्शों के अपने जीवन में आत्मसात करने की आवश्यकता है । इस मौके पर सुधीर मालाकार, शत्रुध्न भारती , ब्रजेश पास्वान , श्याम बाबू पासवान, लक्ष्मन पासवान , आनंद लाल दास , शशिभूषण पासवान , कृष्णदेव पासवान, जय प्रकाश पासवान ने अपने विचार रखे, जयन्ती समारोह के अवशर पर मेले के साथ सांस्कृतिक कसरीक्रम का भी आयोजन किया गया ।
-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।