बुझ गया ग्राम प्रधान के घर का चिराग

कुशीनगर-विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही स्टेशन के पास बहपुरवा मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर सुबह लगभग 6:50 बजे सिवान से गोरखपुर जा रही 55075 अप सवारी गाड़ी की चपेट मे स्कूल वैन के आने से वैन के पचखड़े उड़ गए और मौके पर ही तेरह बच्चों की मौत हो गई तथा आधा दर्जन से अधिक बुरी तरह घायल हो गए।
बता दें डिवाइन पब्लिक स्कूल के नाम से संचालित विद्यालय मे नामांकित ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अमरजीत प्रसाद के दोनो पुत्र रवि व अनूप तथा पुत्री रागिनी रोज की तरह स्कूल जाने के लिए तैयार हुए और हँसते हँसते वैन मे बैठकर स्कूल के लिए चल दिए, पर कौन जानता था कि यह दिन उनके जीवन का अंतिम दिन होगा।फिर कभी लौटकर वो वापस नही आ सकेंगे।
मिश्रौली ग्राम सभा मे ज्यों ही इस दुर्घटना की खबर पहुंची गांव वाले घटना स्थल की ओर दौड़े तो पता चला कि ग्राम प्रधान के तीनों बच्चों की मौत हो चुकी है।यह सूचना कुछ ही छड़ो मे आग की तरह फैल गई।
पुरे गांव मे मातम का माहौल बना हुआ है।बूढ़े दादा-दादी और माता-पिता के साथ साथ गांव वालों के आँखों के आँसू रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं।एक ग्रामीण ने रोते हुए बताया कि सबसे बड़ी बात तो ये है कि प्रधान दम्पति ने परिवार नियोजन अपनाते हुए आपरेशन करा लिया है अब भविष्य मे कभी कोई औलाद भी नही हो सकती है।ऐसे मे गांव के सभी लोग यही कह रहे हैं कि प्रधान के घर का चिराग हमेशा हमेशा के लिए बुझ गया।
– कुशीनगर से जटाशंकर प्रजापति की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।