बीजेपी नेता से मारपीट के आरोप में गंगनहर कोतवाली में तैनात दो एसआई और कॉन्स्टेबल पर मुकदमा

हरिद्वार/रुड़की- बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष अजित जाटव की शिकायत पर हरिद्वार एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए गंगनहर कोतवाली में तैनात दो एसआई और एक कॉन्स्टेबल पर मुकदमा दर्ज किया है. तीनों पुलिसकर्मियों पर बीजेपी नेता जाटव ने अपने साथ गाली-गलौज, मारपीट, जान से मारने की धमकी और जाति-सूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगाया है।
बता दें कि 23 सितंबर को देर रात एक मामले में गंगनहर पुलिस ने बीजेपी नेता अजित जाटव को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी. इस दौरान वहां काफी हंगामा भी हुआ था. जाटव ने पुलिस को दी अपनी तहरीर में बताया कि 23 सितंबर को कोतवाली गंगनगर पुलिस एक समाजिक सांप्रदायिक घटना पर घटित मुकदमे में वांरट पर उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर आई थी. पुलिस टीम में उ.नि. पवन डिमरी, उ.नि. रंजित तोमर और कॉन्स्टेबल दीपक भट्ट समेत दो अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे.

जाटव के मुताबिक उक्त पुलिसकर्मियों ने रात दो बजे उनके परिवार के साथ गाली-गलौज और मारपीट की. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें पकड़कर गंगनगर कोतवाली लाई. जाटव का आरोप है कि कोतवाली में उनके साथ सभी पुलिसकर्मियों ने बूरी तरह मारपीट की. जिससे कारण उनके पेट में भी दर्द होने लगा. इस दौरान जाटव को खून की उल्टियां भी आई.

जाटव का कहना है कि पुलिस पिटाई में उन्हें कई जगहों पर अदरुनी और बाहरी चोट पहुंची है. साथ पुलिसकर्मियों ने उन्हें गाली-गलौज के साथ जाती-सूचक शब्द भी कहे. इस दौरान उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी. रातभर वो बेहोशी की हालत में थाने में ही पड़ रहे. लेकिन उनके परिजनों को उनसे मिलने नहीं दिया गया. जिसके बाद अगले दिन सुबह परिजनों की शिकायत पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।