बीएचयू गेट पर कांग्रेसजनों ने लगाई चौपाल: नोटबंदी जीएसटी बेहाल बैंकिंग आदि पर जमकर हुई बात

*आर्थिक मोर्चे पर नाकाम भाजपा सरकार को कांग्रेस ने किया उजागर

वाराणसी- भाजपा सरकार ने जनता से वादा किया था सबका साथ, सबका विकास का लेकिन हासिल हुआ सबका विनाश केवल भाजपा का विकास। वर्तमान केंद्र की मोदी सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने 10 दिनों का देश व्यापी विरोध आह्वाहन किया है। इस लगायत आज लंका मालवीय चौराहे पर वाराणसी कांग्रेस की ओर से यूथ कांग्रेस की तरफ से नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। नुक्कड़ सभा का संयोजन ओमशंकर शुक्ल और धीरज सोनकर ने किया।
नुक्कड़ सभा का संचालन यूथ कांग्रेस के पूर्व महानगर अध्यक्ष ओमशंकर शुक्ला ने किया। सभा में सर्वप्रथम बोलते हुए बीएचयू के शोधरत छात्र विक्रांत सिंह ने देश के पूर्व पीएम प0 जवाहर लाल नेहरू जी को याद करते हुए कहा कि नेहरू जी को बदहाल देश मिला था जिसे खुशहाल बनाने के लिए उन्होंने अलग अलग संस्थान बनाये। वर्तमान सरकार ने शिक्षा बजट में भी कटौती कि। सरकार पर हमला बोलते हुए सामाजिक कार्यकर्ता जागृति राही जी ने मोदी सरकार के नोटबन्दी के फैसले को आर्थिक आपातकाल बताया। आगे जोड़ते हुए उन्होंने कहा सरकार ने पनामा पेपर में आ रहे अपने हितैषी कॉरपोरेट को बचाने के लिए नोटबन्दी जैसा बेवकूफी भरा फैसला किया। अनूप श्रमिक ने मेक इन इंडिया के असफल होने पर सवाल उठाया। पूर्व कांग्रेस महासचिव श्री ओमप्रकाश ओझा जी ने बोला सरकार की आर्थिक नीतियों से 80% गरीब मर रहे हैं। यूथ कांग्रेस जिला प्रेसिडेंट विश्वनाथ कुंवर ने सरकार के आर्थिक मॉडल पर सवाल उठाएं। सेवा दल के पूर्व प्रेसिडेंट हरीश मिश्रा ने जोर दिया कि कांग्रेस विपक्ष में रह कर भी जनता के सवाल पर लड़ती रहेगी। BHU NSUI के छात्र नेता निर्भय कुमार सिंह ने मोदी सरकार को पूंजीपतियों का एजेंट बताया। उन्होंने ध्यान दिलाया कि विगत लोकसभा चुनाव में हुए पार्टीयों द्वारा कुल चुनाव ख़र्चे में 45% हिस्सेदारी अकेले BJP की रही। BHU के वरिष्ठ पूर्व छात्र नेता भुवनेश्वर द्विवेदी ने सरकार को फांसीवादी बताया। लंका पटरी दुकानदारों के नेता श्री चिन्तामणि जी ने शहर के 25 हजार पटरी दुकानदारों की व्यथा बतायी। सृष्टि ने UPPCL घोटाले का जिक्र किया। सभा में धन्यवाद ज्ञापन श्री गौरव कपूर जी ने किया।
सभा में मुख्य रूप से उपस्थित रहे धीरज सोनकर, मनीष कुमार, दिनेश मांझी, अंशुमान पांडेय, अवधेश सिंह, विकास सिंह, प्रिंस राय, गोरख यादव, विकास सिंह, मीरा तिवारी, अरुण सोनी, प्रियेश मिश्रा, नीरज, मनिंद्र मिश्रा, नागेंद्र पाठक, नवीन मिश्रा, विकास विक्की,महेंद्र वर्मा, अभय त्रिपाठी, देवेन्द्र सिंह,अतुल मालवीय, शिवम शुक्ल, बबलू शुक्ल, राकेश सिंघ, करण यादव, राज सोनकर, पीयूष सिंह, राजबहादुर चौधरी, देवा चौधरी, दिलीप राजभर, शैलेन्द्र पटेल, मोनू सिंह, नवीन चौबे, विक्की विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय के साथ (राजकुमार गुप्ता) वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।