बिहार प्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस के तत्वावधान में समाहरणालय धरना एवं प्रदर्शन

कटिहार/ बिहार- बिहार प्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस के तत्वावधान में समाहरणालय के मुख्य द्वार पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेश गुरनानी के नेतृत्व में धरना एवं प्रदर्शन किया गया। धरना के पश्चात शिष्टमंडल द्वारा जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को सात सूत्री मांगों का ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गयी की आजीविका की गारंटी देने वाला कानून बनाने की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाय तथा राज्य के सभी भूमिहीन कामगारों के लिए जमीन उपलब्ध करायी जाय ताकि इससे कामगार कॉलोनी का निर्माण हो सके।
इन मांगों में शहर में रिक्शा चालकों, ऑटो चालकों तथा टोटो चालकों के बीच बढ़ रही आपसी खींचातानी को राकते हुए उनके मांगों का व्यवस्थतिकरण शीघ्र करने सहित कई मांगों करो प्रमुखता से उठाया गया। धरना एवं प्रदर्शन को मास्टर कोच JNLI मो. हसन, रंजन यादव, चन्द्रभुषणश् मो. सफर, सचिन चौधरी, निरंजन यादव, पंकज राय, नीरज पोद्दार, दीपक दीवान, राजु कुमार मंडल, आशीष कुमार श्रीवास्तव, सहित दर्जनों लोगों ने सम्बोधित किया।

रिपोर्ट्: अजय कुमार प्रसाद, कटिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।