बारावफात जुलूस के दौरान उपद्रवियों ने किया पथराव: सीओ समेत कई घायल:धारा 144 लागू

मीरजापुर- शोभायात्रा पर पथराव के बाद नगर में उत्पन्न हुई तनाव की स्थिति दो समुदायों के बीच आज फिर से विस्फोटक हो गया। विस्फोटक होने की वजह से सीओ संजय सिंह समेत और लोगो को लगी चोट।

पूरा मामला इस प्रकार है

बारावफात की जुलूस के बाद लौट रहे कुछ अराजक तत्वों ने पुलिस बल पर ही पथराव कर दिया जिसमे सीओ नक्सल समेत कई लोग जख्मी हो गए । सीओ समेत सभी का इलाज जिला अस्पताल में कराया गया शहर के बिगड़े माहौल को नियंत्रित करने के लिए जिलाधिकारी एवम एसपी दल बल के साथ नगर की सड़कों पर भ्रमण करते रहे लेकिन नगर के विभिन्न मोहल्लों में तोड़फोड़ और पथराव की घटनाएं सामने आयी । नगर में अफवाहों का बाजार गर्म रहा ।
कटरा कोतवाली इलाके के मुकेरी बाजार में सुरक्षा के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस व पीएसी के जवान मुस्तैद थे। जुलूस को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए रूट डायवर्जन किया गया था । इसके बावजूद मुकेरी बाजार से कुछ लोग भीड़ इकट्ठा कर लिए और इमामबाड़ा की ओर चल दिये चर्चा है कि जुलूस से लौट रहे लोगो ने सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस बल पर ही नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया जिसमे सीओ नक्सल संजय सिंह समेत कई जवान जख्मी हो गए ।इसके बाद शहर की अफवाहों की गिरफ्त में आते देर नही लगी । पेहटी चौराहा पर स्थित एटीएम को भीड़ के साथ आये अराजक तत्वों ने छतिग्रस्त कर दिया ।
बवाल के बाद प्रशासन ने शुरू की ताबड़तोड़ कार्यवाही उपद्रविओ पर खुद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक कार्यवाही के लिए निकले पथराव वाले क्षेत्रों में हो रही गिरफ्तारियां। उपद्रविओ को किया जा रहा है चिन्हित 8 बवालियों की गिरफ्तारी भी कराई जा रही है। मुकदमा दर्ज कर होगी कठोर कार्यवाही कटरा थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी ।जिलाधिकारी ने की अपील, अफवाहों पर न दे ध्यान, किसी भी प्रकार की समस्या होने होने पर तत्काल जिला प्रशासन को दे सूचना, जनपद में अफवाहों का बाजार गर्म हैं।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय के साथ(बृजेन्द्र दुबे) मिर्जापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।