बाबतपुर एयरपोर्ट पर विदेशी महिला यात्री के पास से भिन्न भिन्न देशों की पकड़ी गयी करेंसी

*महिला यात्री सुकन्या जुनसिंग बैंकाक जा रही थी

वाराणसी/ बाबतपुर – लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार को थाईलैंड निवासी सुकन्या जूनसिंग नामक एक महिला यात्री के पास से कई देशों की करेंसी बरामद हुई। बरामद करेंसी इंडियन रुपए में करीब 34 लाख रूपए बतायी जा रही है। रुपए बरामद करने के बाद महिला को पहले सीआईएसएफ ने हिरासत में ले लिया उसके बाद पूछताछ कर कस्‍टम को सौंप दिया। कस्‍टम के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं।
जानकारी अनुसार मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6इ97 से जाने वाले यात्रियों की जांच सीआईएसफ के जवानों द्वारा की जा रही थी। इसी दौरान एक विदेशी महिला के चलने की संदिग्ध प्रतीत हुई। उसके बाद की महिला जवान संजू यादव ने उसे पूछताछ करना प्रारंभ कर दिया। पूछताछ के दौरान महिला द्‍वारा सीआईएसएफ के महिला जवान को पहले बरगलाने का प्रयास किया गया। उसके बाद जब सीआईएसएफ की महिला जवान उसे जांच रूम में ले जाकर जांच पड़ताल प्रारंभ की तो पता चला की उसने अपने प्राइवेट पार्ट में एक पैकेट छुपा कर रखा हुआ था। जब महिला जवान ने फटकार लगाते हुए प्राइवेट पार्ट्स से पैकेट निकलवाया तो उसमें उसमें विदेशी करेंसी बरामद हुई। उसके बाद महिला के जूते और बैग की भी जांच की गई जूते और बैग से भी थाई बात‚ रियाल‚ डॉलर‚ यूरो बरामद हुई। जिसकी इंडियन रूपए में कीमत 34 लाख रूपए बताई गई। उसके बाद सीआईएसएफ ने पूछताछ करने के बाद महिला यात्री को कस्‍टम के अधिकारियों के हवाले कर दिया। जिससे कस्‍टम उससे पूछताछ कर रही है। पकड़ी गई महिला यात्री का नाम सुकन्‍या जुनसिंग है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय के साथ(नौसाद खाँ)बाबतपुर एयरपोर्ट वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।