बरेली में सौहार्द और मोहब्बत से मनाई गयी ईद

बरेली/ फतेहगंज पश्चिमी-यहाँ ईदगाह पर ईद की नमाज़ इमाम हाजी इस्लाम वारिस ने पढ़ाई इसके अलावा जामा मस्जिद गौसिया मस्जिद हुसैनी मस्जिद हाफ़िज़ साहब मस्जिद क़ादरी मस्जिद अहमदी मस्जिद अजहरी मस्जिद एक मीनार मस्जिद सराय वाली मस्जिद खेड़े वाली मस्जिद आदि मस्जिदों में भी ईद की नमाज़ अदा की गयी।
देश देशभर में लोग पूरे उत्साह के साथ ईद की खुशियां मना रहे हैं इस मौके पर पूरे देश से मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा नमाज पढ़ने और ईद की ख़ुशी मनाने की तस्वीरें सामने आ रही हैं लोग पूरे उत्साह के साथ ईद की खुशियां मना रहे हैं इस मौके सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान इंडोनेशिया ऑस्ट्रेलिया और एशिया के बाकी हिस्सों में भी ईद पाँच जून को मनाई जा रही है।
बता दें रमजान का महीना तीस दिनों तक चलता है लेकिन इस बार पाँच जून को ईद होने पर रमज़ान का महीना सिर्फ 29 दिन का ही रहा है।
पुराना कपड़ा बाज़ार में लगने वाले मेले में पूरे दिन बच्चों की भीड़ लगी रही यहाँ भीषण गर्मी के बाद भी भारी भीड़ भाड़ पूरे दिन झूलों चाट पकोड़ी की दुकानों पर लगी रहीं।
सुरक्षा के लिहाज़ से थाना प्रभारी राजकुमार तिवारी चौकी प्रभारी महेंद्र सिंह चहल दल वल के साथ मुस्तैद रहे।

– बरेली से सौरभ पाठक की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।