बरेली में मिले मुंबई से आए दो युवक कोरोना पॉजिटिव, सील किया गया इलाका

मीरगंज/बरेली। शहर में मुंबई से आए दो युवकों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों कई दिनों से 300 बेड हॉस्पिटल मे क्वॉरेंटाइन किए गए थे। गुरुवार की देर शाम उनकी जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। अभी 4 दिन पहले ही उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों को बिथरी कोविड-19 एल्बम अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। साथ ही उनके परिवार को भी क्वारंटीन किया गया है और 15 मई को सभी का सैंपल जांच के लिए आईवीआरआई भेजा जाएगा। बीते 8 मई को मीरगंज और सिरौली के रहने वाले दोनों युवक मुंबई से डीसीएम मे सवार होकर आए थे। 9 मई को दोनों रामनगर की सीएचसी पर जांच कराने गए थे जहां से उन्हें 300 बेड हॉस्पिटल में भेज दिया गया। यहां अगले दिन उनका सैंपल जांच के लिए आईवीआरआई भेजा गया। जिसकी बीते 11 मई को जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बीते 13 मई को दोबारा दोनों का सैंपल आईवीआरआई जांच के लिए भेजा गया था। गुरुवार को दोनों की जांच रिपोर्ट में कोविड-19 पॉजिटिव निकले दोनों को बिथरी के एल -1 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रामनगर के सिरौली और मीरगंज के खानपुरा मे कोरोना पॉजिटिव के घर के आसपास इलाके को सील करने की कार्रवाई के साथ-साथ शुक्रवार से घर-घर स्क्रीनिंग अभियान भी चलाया जाएगा। अब तक की जांच से आशंका जताई जा रही है कि दोनों को कोरोना वायरस का संक्रमण मुंबई में ही लगा है।
300 बर्ड अस्पताल में भर्ती दोनों युवकों की जांच रिपोर्ट में कोविड-19 पॉजिटिव आया है दोनों को बिथरी के एल-1 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है उनके घर वालों को फौरन क्वारंटीन कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।
एसीएमओ डा. रंजन गौतम, नोडल अधिकारी

मीरगंज के खानपुरा के रहने वाले युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद से पूरे क्षेत्र को सील किया जा रहा है यह भी पता किया जा रहा है की कोरोना पॉजिटिव युवक किस किस के संपर्क में आया है।।
राजेश चंद्र एसडीएम मीरगंज

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।