बरेली-आंवला सीट के लिए पार्टी समर्थित उम्मीदवारों समेत 42 लोगों ने लिए नामांकन पत्र

बरेली। शुक्रवार से बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र के लिए तीसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। छावनी मे तब्दील कलक्ट्रेट परिसर मे पार्टी समर्थित उम्मीदवारों समेत 42 लोगों ने नामांकन पत्र लिए। पहले दिन किसी ने भी नामांकन पत्र जमा नही किया। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सुबह 11 बजे बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र के नामांकन कक्षों के बाहर अधिसूचना जारी की गई। इसके बाद नामांकन पर्चा लेने के लिए राष्ट्रीय, प्रादेशिक और क्षेत्रीय दलों के उम्मीदवारों के प्रतिनिधि पहुंचते रहे। नामांकन प्रक्रिया के दौरान बरेली सीट से भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गंगवार, सपा प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन ने चार-चार सेट नामांकन पर्चे लिए। सपा उम्मीदवार की पत्नी पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन ने भी निर्दलीय दो सेट पर्चा लिया। पर्चा लेने इनके प्रतिनिधि पहुंचे थे। बहुजन समाज पार्टी के छोटेलाल गंगवार ने चार सेट नामांकन पत्र लिया। वहीं, आंवला सीट से भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप, सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य के प्रतिनिधि ने चार-चार सेट नामांकन पत्र लिए। बहुजन समाज पार्टी के आबिद अली ने अभी नामांकन पर्चा नहीं लिया है। कलक्ट्रेट परिसर में त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे के बीच से गुजरकर लोग नामांकन कक्ष तक पहुंचे। बैरियर से वाहन गुजरने पर प्रतिबंध से नोकझोंक की स्थिति रही। मुख्य प्रदेश द्वार से आम लोगों का प्रवेश बंद रहा। तहसील रोड स्थित कलक्ट्रेट के छोटे गेट से ही फरियादियों और अन्य लोगों की आवाजाही की अनुमति थी। एडीएम सिटी, एडीएम न्यायिक, एसपी क्राइम समेत पुलिस-प्रशासन के अफसर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। जो लोग बैरिकेडिंग लांघकर कलक्ट्रेट परिसर में प्रवेश कर रहे थे, उन संदिग्धों की पुलिस जांच करती रही। पहचान पत्र देखने के बाद उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा गया।

वकीलों की आवाजाही रोकने पर जमकर हंगामा
कलक्ट्रेट परिसर से एसबीआई बैंक मोड, रजिस्ट्री कार्यालय चौराहा, कचहरी रोड की ओर बैरिकेडिंग लगाई गई है। यहां से वाहन के साथ गुजर रहे वकीलों को पुलिसकर्मियों ने रोका तो हंगामा शुरू हो गया। मामला बढ़ा तो बरेली बार एसोसिएशन के सचिव एडवोकेट बीपी ध्यानी मौके पर पहुंचे। एसपी क्राइम, सीओ और एडीएम न्यायिक से बातचीत की। वाहनों को पार्किंग मे लगाकर पैदल आवाजाही की अनुमति पर सहमति बनी।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।