बजरंग दल ने किया धरना प्रदर्शन

हाजीपुर(वैशाली)/चेहराकलां -पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बजरंग दल की चेहरा कलां इकाई के बैनर तले शनिवार को प्रखंड मुख्यालय परिसर में 22 सूत्री मांगों के समर्थन में एक दिवसीय धरना दिया एव महामहिम राज्यपाल के नाम से प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन सौपा।

मुख्य मांगों में दो सौ साल पुरानी ठाकुरबाड़ी विशुनपुर अड़रा के अतिक्रमण मुक्त कराया जाय,जो सर्वसाधारण के सहयोग से निर्मित है,

इसके पूर्व में ठाकुरबाड़ी बचाओ सर्घष समिति विशुनपुर अड़रा के तत्वावधान में ठाकुरबाड़ी के चल अचल संपत्ति के घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की मांग राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल विकास मुख्य मंत्री को पत्थर भेजकर 30 जनवरी 18को की गई थी। जिसके आलोक में प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुख्यमंत्री सचिव बिहार सरकार को पत्थर प्रेषित किया जा चुका है सूचना समिति के अध्यक्ष हिमाचल कुमार को मिली है।

अध्यक्ष श्री कुमार ने अनुमंडल न्यायालय में भी मुकदमा दर्ज कराई है, लेकिन पदाधिकारी द्वारा घोटाले वाजपेई से बिना मुकदमा सुनवाई के ही पुरे 60 दिन की अवधि समाप्त कर दी गई। जिसकी जांच उच्चस्तरीय जांच कराई जाए, तत्कालीन भूमीदाताओं द्वारा दान में उपलब्ध जो 1897 में वर्णित है। जिसे गुरु चेले का संबंध बताते हुए वैरागी उएवुं फरियाना कहा गया।जो खरीद बिक्री हेतु अवैध है। उक्त ठाकुरबाड़ी बिहार राज्य धार्मिक न्यास बोर्ड पटना से निबंधित है। आदि शामिल हैं। धरना प्रदर्शन के अंत में छः सदस्यी शिष्टमंडल ने राज्यपाल के नाम से बीडीओ अवधेश कुमार राय को ज्ञापन सौंपा। जिसमें चेहरा कलां बजरंग दल अध्यक्ष प्रभात कुमार सिंह,चन्देश्वर कुमार भारती, अरविंद कुमार आजाद, सुरेश प्रसाद यादव,पवन कुमार, संतोष कुमार आदि शामिल थे।
रिपोर्ट-नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।