बकरीद के त्यौहार के लिए प्रशासन ने की बैठक

आज़मगढ़ -जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी व पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि की अध्यक्षता में पुलिस लाइन के सभागार में बकरीद के त्यौहार को शान्तिपूर्ण ढ़ंग से मनाये जाने हेतु पीस कमेटी की बैठक की गयी। जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने तहसील क्षेत्रों में पीस कमेटी की बैठक करा लें तथा कमेटी में आने वाली समस्या का निस्तारण समय से करा लें। उन्होने ईओ नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन कराना सुनिश्चित करें तथा उन्होने कहा कि कुर्बानी जहां पर होगी वहां के मलबे को हटाने के लिए गाड़ी की उपलब्धता कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ-साथ पानी के लिए अलग से जनरेटर की व्यवस्था भी रखें। उन्होने यह भी निर्देशित किया कि नगर क्षेत्र में जितने भी बाड़े हैं उसको समय से पहले चिन्हित करें लें तथा खुले व छुट्टे पशुओं को उसमें डालें, जिससे कोई व्यवधान उत्पन्न न हो सके। उन्होने ईओ नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि पानी तथा साफ-सफाई की निर्धारित स्थानो पर समुचित व्यवस्था रखें।
पुलिस अधीक्षक रवि शंकर छवि ने समस्त सीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने थाना क्षेत्र के अन्तर्गत पीस कमेटी की बैठक कराना सुनिश्चित करें तथा बकरीद के त्यौहार को शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था रहेगी। उन्होने यह भी निर्देशित करते हुए कहा सुअर पालकों से मीटिंग कर लें कि कुर्बानी के समय सुअरों को खुला न छोड़ें। उन्होने बताया कि सोशल मीडिया पर नियंत्रण करने हेतु थाने स्तर पर टीम का गठन कर लिया गया है। यदि कोई व्यक्ति फेक समाचार से संबंधित पाया गया तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी तथा साथ ही साथ 100 नम्बर की गाड़ियां जनपद में चक्रमण करती रहेगी।
इस अवसर पर जनपद के प्रतिष्ठित सम्भ्रान्त नागरिक तथा स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा बिजली पानी, साफ-सफाई से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया तथा इस पर जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने समस्या को उच्च प्राथमिकता स्तर पर समस्या को निस्तारण करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किये। इस अवसर पर एसपी सिटी सुभाष गंगवार, एसपी ट्रैफिक, मुख्य राजस्व अधिकारी आलोक कुमार वर्मा, एडीएम प्रशासन नरेन्द्र सिंह, समस्त एसडीएम सीओ सहित नगर के सम्भ्रान्त नागरिक स्वयं सेवी संस्थायें उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।