फसलों पर आवारा पशुओं का आतंक:गौशालाएं बनी शो पीस,आवारा पशुओं के आतंक से किसान बेहाल

हरदोई -उत्तर प्रदेश सरकार ने गौशालाओ के लिए करोड़ो रूपये खर्च किये है और शहर से लेकर ग्रमीण क्षेत्रो में गौशालाएं बनाई गई है कि जिससे आवारा घूम रहे पशुओं को उसके अंदर बांधा जाए लेकिन उसमें आवारा पशु तो दूर की बात उसमे एक चिड़िया भी नजर नही आती है मगर आवारा घूम रहे पशु किसानों के अरमानों पे पानी फेरते नजर जरूर आ रहे है।
जी हाँ हम बात कर रहे है उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई की यहाँ काफी गौशालाएं शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रो में बनाई गई है की जो आवारा घूम रहे पशुओं को उसके अंदर बांधा जाए मगर गौशालाएं तो सो पीस बानी हुई है और आप तस्वीरों में साफ तौर पर देख सकते है कि आवारा घूम रहे पशु किस तरह से किसानों की फसलों को वरवाद करते नजर आ रहे है कही तो गन्ने की फसल वरवाद करते नजर आ रही है तो कही उर्द की फसलों को वरवाद करते नजर आ रहे है और किसान रात रात भर जाग जाग कर अपनी फसलों की देखभाली करते है कि जिससे वो अपने बच्चो का पेट पाल सके।
इन आवारा पशुओं से किसान तो परेशान है ही लेकिन आम जनता भी इससे काफी परेशान है आप देख सकते है कि किस तरह आवारा पशु रॉड पर घूमते नजर आते है और जिसके चलते रॉड पर आए दिन एक्सीडेंट होते रहते है काफी लोगो को इन आवारा पशुओं की बजह से अपनी जान भी गवानी पड़ी है।हालांकि इस मामले में डीएम पुलकित खरे ने आम जनमानस से भी अपील की है और गौ सेवकों से भी की वह आगे बढ़कर गौशाला के निर्माण के लिए आएं।
– हरदोई से आशीष कुमार सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।