फर्जी आईडी बनाकर चोरी के वाहन Olx पर बेचता था यह शातिर गैंग

आजमगढ़- सरकार जहां अपराध को रोकने के लिए आधुनिक तरीके अपना रही है वही युवा वर्ग कम समय में पैसा कमाने के लिए इन तरीकों का दुरुपयोग कर अपराध कर रहे हैं, ऐसा ही मामला जनपद आजमगढ़ में कंप्यूटर कोर्स किया हुए युवा वाहन चोर गिरोह बनाकर चोरी करते और फर्जी आईडी के माध्यम से वाहन का रजिस्ट्रेशन व फोटो सहित आधार कार्ड फर्जी तरीके से बनाकर उन्हें Olx एप्स के माध्यम से महंगे दामों में बेचते। पुलिस ने चोर गिरोह का भंडाफोड़ कर जहां तीन की गिरफ्तारी कर उनके पास से मोटरसाइकिल, मोबाइल कंप्यूटर, प्रिंटर और स्केनर बरामद किए हैं। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने OLX पर कार्यवाही करते हुए नोटिस भी जारी किया।

जिले में बढ़ रहे वाहन चोर को लेकर पुलिस की चुनौती बनी, इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले में वाहन चेकिंग के दौरान आज शहर के नरौली पुल के पास मुखबिर की सूचना पर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ किया तो इनके पास से नौ दो पहिया वाहन जिले के अलग-अलग स्थानों से चोरी की गई बरामद किया गया। सबसे खास बात यह रही कि पकड़े गए इन वाहन चोरों ने बताया कि इन वाहनों को OLX ऐप के माध्यम से बिक्री कर महज दामों में बेचते। पुलिस अधीक्षक खुलासा करते हुए बताया कि यह वाहन चोर आधुनिक तरीका अपनाकर पहले वाहन चोरी करते और इन वाहनों का फर्जी पेपर तैयार कर ओएलएक्स एप्स पर फर्जी आईडी के माध्यम से वाहन का फोटो खींचकर उस पर अपलोड कर खरीदारों से ऊंचे-ऊंचे दामों में बेचते। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर इनके पास से 9 बाइक, लैपटॉप, प्रिंटर व मोबाइल बरामद किया गया। वही OLX पर कार्यवाही करते हुए नोटिस भी जारी किया।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।