प्रतापगढ़ में बिना मास्‍क के सीओ के सामने पहुंचे पेशकार व मुंशी पर जुर्माना

प्रयागराज। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। पुलिस बिना मास्क लगाए हुए मिल रहे लोगों पर जुर्माना कर रही है। बुधवार को सीओ ने दो पुलिस कर्मियों पर भी ऐसी ही कार्रवाई करके उनको सीख दी। मामला पडोसी जनपद प्रतापगढ के कुंडा कोतवाली का है।

पुलिसकर्मियों पर जुर्माना कर सीओ ने दी नसीहत

सीओ राधेश्याम कुंडा कोतवाली में बैठकर कोतवाल डीपी सिंह से मुकदमों की विवेचना पर चर्चा कर रहे थे। इसी बीच सीओ के पेशकार बीबी सिंह बिना मास्क के सीओ के सामने कुछ पत्रावली लेकर पहुंच गए। पेशकार को बिना मास्क लगाए देख सीओ का पारा चढ़ गया। इसी बीच कोतवाली में तैनात मुंशी रवींद्र पांडेय भी बिना मास्क के कोतवाल के सामने पहुंच गए। इस पर सीओ ने दोनों पुलिस कर्मियों को कड़ी फटकार लगाते हुए जुर्माना बोल दिया। दोनों पुलिस कर्मियों ने सौ-सौ रुपये का जुर्माना देते हुए आगे से मास्क लगाकर चलने की बात कही। इस कार्रवाई के बहाने पुलिस ने पब्लिक को सीख दी कि कोई भी हो कानून सबको मानना होगा। मनमानी पर कार्रवाई होगी।

यह पहली मिसाल नहीं

पुलिस वालों को नैतिकता का पाठ पढ़ाने की प्रतापगढ़ में यह पहली घटना नहीं है। सबसे पहले सीओ सिटी अभय कुमार पांडेय ने ऐसी मिसाल पेश की थी। एक सप्ताह पहले शहर में चौक के पास बिना मास्क लगाए एक सिपाही दूसरों का इसी लगती के लिए चालान काट रहा था। इस पर वहां पहुंचे सीओ सिटी ने सिपाही पर पांच सौ का जुर्माना कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।