प्रजापति जागृति मंच विधानसभा क्षेत्र बाली की बैठक आयोजित

राजस्थान/बाली| प्रजापति जागृति मंच विधानसभा क्षेत्र बाली की बैठक श्री यादेवी मंदिर प्रांगण बारवा मे आयोजित हुई, जिसमे कई महत्वपूर्ण समाज के हित मे फैसले समाज के गणमान्य लोगों ने मिलकर लिए।
यह बैठक प्रजापति जागृति मंच विधानसभा क्षेत्र बाली और कौठा सौताला के तत्वावधान में सम्पन हुई।
पूर्व नियोजित इस बैठक में समाज द्वारा मुख्य मुद्दे सामाजिक कुरितियों, बाल विवाह, साटा प्रथा, दहेजप्रथा, नशा मुक्ति, समाज की राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित करने एवम समाज मे शिक्षा को बढ़ावा देने आदि पर गहन विचार विमर्श किया गया।
बैठक में संत शिरोमणि श्री गोविंद वल्लभ महाराज का सानिध्य प्राप्त हुआ।
गोविंद वल्लभ महाराज ने कहा कि समाज को विकसित करने के लिए हमे शिक्षा को प्रमुखता से लेते हुए राजनीतिक क्षेत्र में भी पकड़ बनानी अनिवार्यता है। इससे अपने समाज का पक्ष रख समाज को अपना हक मिल सकता है। एवम उन्होंने कहा कि इन सब के लिए समाज को संगठित रहने की परम् आवश्यकता होगी।
इसके अलावा समाज के कई प्रबुद्ध जनों ने समाज को आगे बढ़ाने के लिए अपने विचार व्यक्त किए।
प्रजापति समाज के शीर्ष नेतृत्व प्रजापति जागृति मंच विधानसभा क्षेत्र बाली ने विभिन्न परिस्थितियों में समाज को संगठित कर एक मंच पर लाकर समाज के अंतिम व्यक्ति के लिए भी कई कानूनी लड़ाई भी लड़कर समाज को अहसास दिलाया कि समाज की राजनीतिक भागीदारी कितनी जरूरी है।
बैठक में समाज ने एक राय होकर आगामी विधानसभा चुनाव में अपना निर्दलीय उम्मीदवार उतार तन मन धन से सहयोग करने का प्रण लिया। प्रजापति जागृति मंच विधानसभा क्षेत्र बाली के कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि समाज की अगली बैठक चुनाव के सम्बंध में गोपनीय बैठक होगी।

पत्रकार दिनेश लूणिया सादड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।