पॉलिथीन का धड़ल्ले से हो रहा है उपयोग और आँखें मूंदे बैठे है आलाधिकारी

*बैन के बावजूद धड़ल्ले से बिक रही पालीथिन

मुजफ्फरनगर- मुज़फ्फरनगर की नवीन सब्जी मंडी के सब्ज़ी विक्रेताओं को किसी का डर नहीं है ।पुर्णतः
बन्द के बाद भी बिना किसी रोक टोक के पालिथिन का जमकर उपयोग हो रहा है । भारत स्वच्छता अभियान को लेकर जहाँ केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार अभियान चला रही है तो वहीं मंडी के सब्जी विक्रेता फेर रहे सरकार के इस अभियान पर पानी और खुले आम पोलिथीनो में सब्जियां बेची जा रही है ।

जी हाँ जनपद मु0 नगर में पॉलिथीन पर सख्त नही हो रहे जिले के आलाधिकारी तभी तो हर गली ,हर सड़कों पर कूड़े के ढेरों और सिर्फ और सिर्फ पॉलिथीन ही नजर आरही है ।यहीं नही थाना नई मंडी क्षेत्र की नवीन सब्जी मंडी में तो इसका और भी भ्यावक रूप देखने को मिल रहा है जहां सब्जी बेचने वालों से लेकर सब्जी खरीदने वालों तक के हाथों में सिर्फ पॉलिथीन ही नजर आ रही है ।

जबकि देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के नागरिकों को पॉलिथीन से बचने का आह्वाहन किया है और अब पॉलिथीन के खिलाफ स्वछता अभियान छेड़ा है मगर यहां जनपद मु0 नगर में इसका उल्टा ही असर देखने को मिल रहा है ।यहां आलाधिकारी दो चार दिन की चैकिंग पकड़ा धकड़ी के बाद फिर से कुम्भकर्णी नींद सो जाते है और जनता अपने पुराने ढर्रे पर चल पड़ती है ।

यहां न लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होते है और न ही अन्यों को जागरूक करते है नवीन सब्जी मंडी में सब्जी बेचने वाले दुकानदारों का तो यहां तक कहना है की जब तक ऊपर से जिले के आलाधिकारी छापे मारी नही करेंगे तब तक इस जनपद में पॉलिथीन का उपयोग होता रहेगा ।उन्होंने कहा की यहां ग्राहक भी हम लोगों से पॉलिथीन में ही सामान मांगते है जबकि हम लोग ग्राहकों से आग्रह करते करते थक चुकें है की आप लोग अपने अपने घरों से कपडे , जूट आदि के थैले लेकर आएं और प्रधान मंत्री के स्वछ भारत मिशन को और गति दें लेकिन यहां तो जनता के साथ ही आलाधिकारी भी देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वछ भारत अभियान को पलीता लगा रहे हैं ।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।