पैसा दो सरकारी योजनाओं का लाभ लो

सीतापुर- बिसवां तहसील के सकरन ब्लाक में ग्राम पंचायत झव्वा खुर्द में सरकार द्वारा चलाई जा रहीं जनकल्याणकारी योजनाओं में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है।पात्ररों तक नही पहुँच रहा योजनाओं का लाभ।
ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में ग्राम प्रधान दस से पंद्रह हजार रुपये की अवैध वसूली कर रहें हैं।इस कारण प्रधानमंत्री आवास अधूरे पड़े हैं गाँव में ज्यादा तर लोग कच्ची दीवारों पर पड़े छप्पर के नीचे जीवन बिता रहे है।
गांव में जो व्यक्ति पैसा देने में सक्षम नहीं है उन लोगों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ नहीं मिल रहा है।गाँव में अधिकांश लोग खुले में शौच जाते है।और जिन लोगों को शौचालय मिला भी उनलोगों ने बताया कुछ ही दिन पहले बने शौचालय की हालत अभी से ही खराब है।

गाँव वालों ने कहा कि शौचालय में पीला ईंट का प्रयोग किया गया है।हम लोगों ने इसका विरोध किया तो कहा गया कि शौचालय लेना हो तो लो वरना ये भी नही मिलेगा।गौरतलब है कि सरकार भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने का लाख प्रयाश करती है लेकिन भ्रष्टाचार है कि रुकने का नाम नही ले रहा है।
अब सवाल ये उठता है कि जिम्मेदार अधिकारी गाँव वालों का दर्द क्यों नही सुनते क्या अधिकारी जान के भी अनजान बने बैठे है।या यूं कहें कि बिना अधिकारी की मिलीभगत से यह भ्रष्टाचार कैसे सम्भव है।अधिकारियों की शय पर ही प्रधानों के हौसले बुलंद है।
अब देखना यह होगा की क्या अधिकारी इस मामले को संज्ञान में लेते है या ऐसे ही लीपा पोती कर मामले को रफा दफा कर देंगे।यह बड़ा सवाल है।

रामकिशोर अवस्थी
सीतापुर ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।