पुलिस मुठभेड़ में तीन गांजा तस्कर गिरफ्तार: 03 चार पहिया वाहन से 2 कुन्तल 30 किलोग्राम गांजा बरामद

वाराणसी- एसएसपी वाराणसी आनंद कुलकर्णी के निर्देशन में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत आज पुलिस अधीक्षक अपराध श्री ज्ञानेद्र नाथ प्रसाद व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री मार्तण्ड प्रताप सिंह के संयुक्त टीम को एक और सफलता प्राप्त हुई है । पुलिस टीम द्वारा पुलिस मुठभेड़ में तीन गांजा तस्कर को 2 कुन्तल 30 किलोग्राम गांजा व 03 चार पहिया वाहन के साथ गिरफ्तार किया गया है ।

आज क्राइम ब्रान्च की टीम व थानाध्यक्ष लोहता मय फोर्स आम चुनाव के दृष्टिगत अकेलवा चौराहा लोहता पर लगे पुलिस बैरियर पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे तभी गंगापुर के तरफ से 03 चार पहिया वाहन एक साथ आती हुई दिखाई पड़ी ,उक्त वाहनों को पुलिस बल द्वारा रोकने का इशारा किया गया तो जो गाड़ी आगे आ रही थी, उसके चालक ने गाड़ी नही रोका जिसको आवश्यक बल प्रयोग कर गाड़ी रोक लिया गया परन्तु तीनों गाड़ियों में बैठे लोग गाड़ी से उतर कर भागने लगे जिसमें पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ लिया गया जबकि तीन अन्य अभियुक्त अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे । गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना नाम राहुल सिहं, अंकित श्रीवास्तव व संतोष सिंह बताया । तीनों गाड़ियों को चेक करने पर भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ।
पूछताछ के दौरान अभियुक्तगण ने बताया कि हम लोग बैंको व प्राइवेट कंपनियों के लिए वाहन सीजर का काम करते है तभी नेशनल हाइवे पर चलने वाले मादक पदार्थ के तस्करों से जान-पहचान हो गई । सीजर का काम करते समय कभी कभी हमलोगों से अवैध शराब, मादक पदार्थ तस्करी कर रहे वाहनों को पकड़ लेते थे, माल उतरवाकर गाड़ी ड्राइवर के साथ वापस भेज देते थे चूकि सामान अवैध रहता था तो गाड़ी का ड्राईवर या मालिक हमलोगों की पुलिस में शिकायत भी नही करते थे । कभी-कभी हमलोग जब गाड़ी नही पकड़ पाते थे तो पुलिस को सूचना देकर पकड़वा देते थे जिससे पुलिस हमलोगों पर ज्यादा शंका भी नही करती थी । हमलोग पुलिस पर दबाव बनाने के लिए मानवाधिकार आयोग,उच्चाधिकारियों को फैक्स भी कर देते है और इस तरह गाड़ी से उतारे हुए मादक पदार्थो को वाराणसी व आस-पास के जिलों में बेच देते थे जिसमें हमलोगों का काफी पैसा मिलने लगा और हम लोगों का मादक पदार्थ के तस्करों से पहचान हो गई। हमलोगों ने 2017 में एक ट्रक लूटकर कटवा दिया था बाद में रोहनिया थाना के पुलिस ने हमलोग के एक साथी को पकड़ लिये थे चूकि ट्रक दिल्ली से चोरी हुई थी इसलिए यह मुकदमा दिल्ली चला गया था दिल्ली पुलिस जब भी हम लोग का खोजती थी तो हम लोग भाग जाते थे । कछवा बाजार के पास हम लोग गाड़ी से उतारा हुआ गांजा छुपाकर रखे थे जिसको आज हम लोग चंदौली सप्लाई करने जा रहे थे कि आप लोगों ने पकड़ लिया ।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने की टीम में उपनिरीक्षक श्री विक्रम सिंह (प्रभारी क्राइम ब्रान्च)उपनिरिक्षक प्रदीप यादव, हे.का. सुमन्त सिंह, हे.का. पुन्देव सिंह, राकेश कुमार सिंह (थानाध्यक्ष लोहता)
उपनिरीक्षक शैलेश प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक राजबहादुर सिंह,उपनिरीक्षक विजयकान्त यादव, हे.का. संजय सिंह, का. राजेश कुमार थाना लोहता, वाराणसी शामिल थे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।