पुलिस मुठभेड़ में टॉप टेन अपराधी के पैर में लगी गोली, 4 गिरफ्तार

प्रयागराज – सोरांव थाना क्षेत्र के रुदापुर गांव के पास शुक्रवार की रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस की घेराबंदी देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में टॉप टेन बदमाश कलीम के पैर में गोली लगी। कई राउंड फायरिंग के बाद सर्च ऑपरेशन चलाकर पुलिस ने कलीम के तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार कर पिस्टल, तमंचे, कारतूस और बम बरामद किए। इन्हीं बदमाशों ने दो दिन पहले इलाहाबाद-लखनऊ मार्ग पर पेट्रोल पंप पर लूट की थी। लूट की रकम बदमाशों से बरामद हुई है।

फायरिंग कर पेट्रोल पंप से लूटे थे 46 हजार रुपये

सात मार्च की रात बदमाशों ने सोरांव के रुदापुर में पेट्रोल पंप पर फायरिंग कर 46 हजार रुपये लूट लिए थे। बदमाशों का सीसीटीवी फुटेज मिला था। एसएसपी अतुल शर्मा के मुताबिक, बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच और सोरांव पुलिस को लगाया गया।
-: एनकाउंटर में पकड़े गए बदमाश, लूट के रुपये बरामद

सटीक सूचना पर पुलिस टीमों ने रात डेढ़ बजे रुदापुर ईंट-भट्टे के पास बदमाशों की घेराबंदी की तो पुलिस पर फायरिंग होने लगी। बदमाशों ने कई राउंड गोलियां चलाईं। पुलिस ने फायरिंग की तो टॉप टेन बदमाश कलीम निवासी सोरांव के पैर में गोली लगी। कलीम के साथी फायरिंग करते हुए भागे तो पुलिस ने तीन को दबोच लिया। जख्मी कलीम को एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। चारों बदमाशों के पास से पिस्टल, तीन तमंचे, भारी मात्रा में कारतूस, 10 बम बरामद हुए। पेट्रोल पंप पर लूट के करीब 15 हजार रुपये भी बरामद हो गए।

क्राइम ब्रांच और सोरांव थाने के कई पुलिसकर्मी हुए चोटिल

एसएसपी के मुताबिक, चार शातिर लुटेरे मौके से निकल भागे। प्रयागराज और प्रतापगढ़ के बदमाशों ने गिरोह बनाकर लूट और डकैती की कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है। फरार लुटेरों की तलाश में छापामारी की जा रही है। मुठभेड़ के दौरान क्राइम ब्रांच और सोरांव थाने के कई पुलिसकर्मी भी मामूली रूप से चोटिल हो गए। मुठभेड़ में पकड़े गए कलीम पर एक दर्जन से अधिक मुकदमे हैं।
ये शातिर पुलिस गिरफ्त में आए है कलीम उर्फ भोले उर्फ रुहआबुद्दीन निवासी रुदापुर, सोरांव,मो. जावेद पुत्र सलीम अख्तर निवासी सोरांव,अशोक पटेल उर्फ गुड्डू पुत्र उमेश पटेल निवासी सिंगारपुर, सोरांव, मोहम्मद नासिर, पुत्र अब्दुल खुल्लूस निवासी, रुदापुर सोरांव जबकि अभी जो बदमाश फरार है वह सलीम पुत्र रुआबुद्दीन, निवासी रुदापुर, सोरांव,शाहजाद पुत्र सरदार निवासी माहरी, पृथ्वीगंज कोतवाली, प्रतापगढ़,शोहराब पुत्र अज्ञात निवासी प्रतापगढ़,शाहरूख पुत्र अज्ञात निवासी प्रतापगढ़ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।