पुलिस ने पिकअप समेत 8 गोवंश पकड़े, तस्कर फरार

*तस्करों ने पिकअप से पैंथर दस्ते को कुचलने का किया प्रयास

वाराणसी/पिंडरा- फूलपुर थाना क्षेत्र के रमईपुर तिराहे के समीप बुधवार को तस्करी कर ले जा रहे गोवंश को पुलिस द्वारा रोकने पर पीछा कर रहे पैंथर दस्ता को तस्करों द्वारा कुचलने का प्रयास किया। संयोग से किसी तरह दोनो सिपाही बच निकले लेकिन उन्हें हाथ पैर व कमर में गम्भीर चोटे आयी। प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया।
बताया जाता है कि बुधवार की रात्रि 2 बजे पैंथर दस्ता गस्त पर था। तभी जगदीशपुर (मंगारी) की तरफ से एक पिकअप वाहन तेज गति से पिंडरा की तरफ आती दिखी। पुलिसकर्मियों ने जब उसे रोकने का प्रयास किया तो उसके ऊपर चढ़ा दिया। जिसके चपेट में आने से पैंथर दस्ते की बाइक जहा क्षतिग्रस्त हो गई और सिपाही घायल हो गए। घायल सिपाहियों द्वारा इंस्पेक्टर फूलपुर सनवर अली को सूचना दी तभी गश्त पर निकले दरोगा लक्ष्मण शर्मा ने पिकअप को ओवरटेक कर फूलपुर स्थित नाद नदी के पास धर दबोचा। इस दौरान अंधेरे का लाभ उठाकर उसमें सवार चालक समेत तीनो भाग गए। पुलिस ने पिकअप को थाने लायी और उसमें भरे 8 गोवंश को बंधन से मुक्त कराने के बाद चोटिल जानवरो का इलाज कराया। और देवजी स्थित गोवंश आश्रय स्थल भेज दिया।
वही घायल सिपाही अशोक कुमार ओझा व प्रदीप सोनी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिंडरा में भर्ती कराया गया। हाथ, पैर व कमर में गंभीर चोट के चलते उन्हें दीनदयाल अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने घायल सिपाही अशोक कुमार ओझा की तहरीर पर 307, 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया। वही दूसरी तरफ गोवंश अधिनियम 3/5/8 व पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11के तहत अज्ञात तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर वाहन मालिक व आरोपित तस्करों के जांच पड़ताल व गिरफ्तारी में जुट गई।
इस बाबत इंस्पेक्टर सनवर अली ने बताया कि पिकअप से 8 गोवंश बरामद किए गए हैं। जिसमे एक की हालत गंभीर है। इलाज करवाया गया। घायल सिपाहियों की हालत अभी भी गंभीर बनी है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।