दुपहिया वाहन चोरी के बड़े गिरोह का पर्दाफाश:16 बाइक बरामद

रूडकी/हरिद्वार – रुड़की गंगनहर कोतवाली पुलिस ने दो वाहन चोरों को पकड़कर दुपहिया वाहन चोरों के बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। इन लोगों से चोरी की 16 बाइक बरामद की गई है। अधिकांश बाइक रुड़की व आसपास के क्षेत्र से चोरी की गई हैं। गिरोह का एक सदस्य अभी फरार है। एसएसपी ने पुलिस टीम को ढाई हजार का इनाम घोषित किया है।

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने गंगनहर कोतवाली में मामले आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि विगत दिनों में क्षेत्र मे बढती वाहन चोरी की घटनाओ पर अंकुश लगाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार, पुलिस क्षेत्राधिकारी रूड़की के निर्देशन में एक टीम गठन किया गया।उक्त टीम द्वारा घटनाओं के विष्लेषण करने पर पाया गया कि चोरी की गई अधिकाश मोटर साईकिले हीरो होण्डा की मोटर साईकिले है। जिनका लॉक आसानी से खोल जा सकता है। इसके बाद टीम द्वारा गोपनीय रूप से ऐसे व्यक्तियो को चिन्हित करना शुरू किया जिनके पास ऐसी मोटर साईकिले बहुतायत मे है और जो मांगने पर आसानी से उपलब्ध करा देते है। यह बात भी प्रकाश मे आई कि इन चोरियो के पीछे कोई नया गैंग है, जो आज तक प्रकाश मे नही आया है। इसी क्रम मे मुखबिर तत्रं को सक्रिय करते हुये प्रभारी निरीक्षक राजेश साह द्वारा टीमों को लगातार अपने पर्यवेक्षण में सुरागरसी पतारसी हेतु सम्पूर्ण हरिद्वार व उतर प्रदेश के सरहदी जनपदो में वाहन चोरो की तलाश किये जाने हेतु निर्देशित किया गया था।

कल दिंनाक 31/12/19 व 01/01/2020 की मध्य रात्रि में सालियर चैक पोस्ट पर पुलिस टीम के द्वारा चैकिंग के दौरान 03 युवकों को 02 मोटर साईकिलों पर पुहाना से रूडकी की तरफ को आता देखकर रोकने का प्रयास किया तो उनमें से एक व्यक्ति कूदकर माधोपुर की तरफ पैदल भाग गया। परन्तु शेष उक्त दोनो मोटर साईकिल सवार युवकों को पुलिस टीम द्वारा तत्परता दिखाते हुये पकड लिया व मोटर साईकिलो के सम्बन्ध मे कागज दिखाने हेतु कहा तो दोनो व्यक्ति इधर उधर की बाते करने लगे व वाहनो से सम्बन्धित कोई भी कागजात नही दिखा पाये । पुलिस टीम द्वारा उक्त दोनो व्यक्तियो से गहनता से पूछताछ की गई तो अभिगणों द्वारा उक्त दोनो मोतरसाइकिल कोतवाली सिविल लाईन रूडकी व कोतवाली गंगनहर क्षेत्रान्तर्गत चोरी करना बताया। पकडे गये व्यक्तियो को कोतवाली गंगनहर लाकर पुलिस द्वारा उक्त दोनो व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ की गई तो अभियुक्तों के द्वारा 14 अन्य मोटर साईकिल और चोरी करना बताया। जिन्हे शक्ति विहार कालोनी के पास कल्लू कालोनी के जाने वाले रास्ते की तरफ स्थित खण्डहर नुमा मकान मे छुपाना बताया।

गिरफ्तार व्यक्तियो को तत्काल थाने से बताये अनुसार खण्डहर नुमा मकान पर ले गये व अभियुक्त गणो की निशानदेही पर कुल 14 मोटर साईकिले,जिसमे से FZ यामाहा जैसी हाईटेक मोटर साईकिल बरामद हुई। बरामदा मोटर साईकिलो के बारे मे पूछा गया तो अभियुक्त गणो के द्वारा उक्त मोटर साईकिलो को हरिद्वार, उतराखण्ड , दिल्ली ,सहारनपुर उ0प्र0 के अन्य जिलो से चोरी करना बताया। जिनके सम्बन्ध मे जानकारी प्राप्त की जा रही है। अभियुक्तगणो के कब्जे से कुल 16 मोटर साईकिल बरामद हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।