पुलिस को मिली सफलता:51.500 किलोग्राम गांजे के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

वाराणसी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी प्रभाकर चौधरी के निर्देश में मादक पदार्थों की तस्करी के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक अपराध ज्ञानेन्द्रनाथ प्रसाद, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मार्तण्ड प्रकाश सिंह व क्षेत्राधिकारी पिण्डरा अनिल राय द्वारा गठित क्राइम ब्रान्च, थाना फूलपुर व चौबेपुर की संयुक्त टीम को एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्जे 51.5 किलो ग्राम गांजा व 45,460 रूपये बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई है।
बता दें आज वाराणसी जनपद कर फूलपुर थाना क्षेत्र के मंगारी बाजार के पास क्राइम ब्रांच टीम व फूलपुर टीम मौजूद थी कि मुखबिर से सूचना मिली कि मंगारी बाजार में भांग के ठेके पास राजेन्द्र जायसवाल नामक व्यक्ति द्वारा आदमी लगाकर गांजा बेचा जा रहा है इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा गांजा बेच रहे व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए उसकी निशानदेही पर चौबेपुर थाना क्षेत्र के मुनारी बाजार में स्थित एक मकान के पास पुलिस टीम पहुंची तो मौके पर अभियुक्त राजेन्द्र जायसवाल पुलिस को देखकर भाग गया। पकड़े गये अभियुक्त की निशानदेही पर उक्त मकान में किराये पर लिए गये कमरे मे से गांजा व गांजा बेचकर एकत्र किया गया रूपया बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई है।
गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ के दौरान अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मुझे राजेन्द्र जायसवाल मंगारी बाजार स्थित भांग की दुकान जिसको राजेन्द्र जायसवाल ही चलवाते थे वहां पर मुझे गांजा बेचने के लिए प्रतिदिन 325 रूपया की मजदूरी पर रखे थे। मेरे द्वारा यहां राजेन्द्र जायसवाल द्वारा निर्धारित रेट से ग्राहकों को गांजा बेचा जाता था सायं को राजेन्द्र जायसवाल दिनभर की बिक्री का पैसा ले जाते थे। राजेन्द्र जायसवाल मुनारी बाजार में एक किराये का कमरा ले रखा है वहां की गांजा थोक रहता है वहां से राजेन्द्र जायसवाल पुड़िया में गांजा पैक करके लाकर हमको देते थे तो मेरे द्वारा बेचा जाता था।
वही अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में
क्राइम ब्रांच उ0नि0 प्रदीप कुमार यादव, हे0कां0 पुनदेव सिंह, हे0कां0 सुमन्त सिंह, हे0कां0 सुरेन्द्र मौर्य,व थाना प्रभारी फूलपुर सनवर अली,व उनकी टीम व थाना प्रभारी चौबेपुर उपनिरीक्षक मनोज कुमार, व उनकी टीम शामिल है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।