पुलिस कार्यालय में कार्यवाही करवाने के नाम पर होती है उगाही, एसएसपी हुए सख्त

बरेली। पुलिस कार्यालय में कार्यवाही करवाने और चैनलों, अखबारों में खबर छपवाने के नाम पर बाहरी लोग जाकर उगाही कर रहे हैं। वही उगाही करने वाले कभी कभी फर्जी मीडिया कर्मी भी बन जा रहे हैं। इसको रोकने के लिए एसएसपी रोहित सिंह सजवाण सख्त हो गए है। लगातार शिकायतों के बाद एसएसपी ने अपनी एक खुफिया टीम को उगाहीवाजो पकड़ने के लिए लगा दी है। इसके साथ ही एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ऑफिस में हर 10 से 15 मिनट में एलाउंसमेंट भी हो रहा है। दलाल और उगाही करने वालों ने एसएसपी ऑफिस तक को नहीं छोड़ा तो जिले भर के थानों का क्या हाल होगा। दलाल और बाहरी लोग पुलिस कार्यालय में आने वाले पीड़ितों से उगाही कर रहे है। पुलिस कार्यालय में आने वाले लोगों को पुलिस अधिकारियों से कार्यवाही करवाने, चैनलों पर खबर चलवाने और अखबारों में खबर छपवाने के नाम पर उगाही हो रही है। सुबह 10 बजे से ही उगाही करने वाले बाहरी लोग पुलिस कार्यालय में सक्रिय हो जाते हैं जो दोपहर एक से 2 बजे तक पुलिस कार्यालय में डेरा जमाए रहते है। जिन्हें रोकने टोकने वाला कोई नहीं है। कई बार तो यह उगाहीवाज मीडिया कर्मी तक बन जाते हैं। लगातार उगाही की शिकायत मिलने पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने अपने कार्यालय में उगाही बाजो से सावधान रहने का एलाउंसमेंट तक कराना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही एसएसपी ने अपनी खुफिया टीम को उगाहीबाजो को पकड़ने के लिए लगा दी है। पुलिस कार्यालय में उगाही की सेटिंग न होने पर उगाहीवाज कई बार पीड़ितों का प्रार्थना पत्र लेकर अपने पास रख लेते हैं और बाद में वह पीड़ित के घर तक पहुंच जाते हैं। पीड़ित के घर पर लंबी-लंबी डीगें मारकर हजारों रुपए ऐंठ लेते हैं। ऐसे एक दो नहीं बल्कि कई मामले सामने आए है। इसका खुलासा तब हुआ जब एसएसपी से हाल ही में एक परिवार ने खुद के साथ उगाही होने की शिकायत की।
जिले के थानों का और भी बुरा हाल
उगाही के मामले में जिले के थानों का और भी बुरा हाल है। एक-एक थाने में कई-कई उगाहीवाज तैनात रहते हैं जो थाने में आने वाले पीड़ितों को झांसा देकर कई कई हजार की उगाही करते है। कई बार उगाहीवाज प्रभारियों के साथ एक दो फोटो खिंचवाकर अपने पास रख लेते है। जिसके बाद थाना प्रभारी को अपना करीबी बताकर पीड़ितों से हजारों रुपए ऐंठ लेते है।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।