पुरानी पेंशन बहाली की मांग को सभी राजनीतिक दल अपने मैनिफेस्टो में प्रमुखता से दे स्थान: डॉ० डी० सी० पसबोला

देहरादून: हाल ही में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए यह घोषणा की है कि सरकार बनने पर राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी एवं‌ जल्द ही कर्मचारियों की यह मांग घोषणा पत्र में भी शामिल कर ली जाएगी। इसके लिए राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा उत्तराखंड के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ० डी० सी० पसबोला ने प्रदेश संगठन की ओर से ओर से आभार व्यक्त किया है। डॉ० पसबोला ने बताया कि अभी उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा एवं मणिपुर इन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिनमें उन राज्यों के एनपीएस कार्मिकों की अहम भूमिका रहेगी। एनपीएस कार्मिक उसी राजनीतिक दल को अपना वोट देने का मन बना चुके हैं जिनके घोषणा पत्र में पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दे को प्रमुख स्थान दिया जाएगा। जो न सिर्फ घोषणा ही करें बल्कि सरकार बनने पर अपनी घोषणा को अमलीजामा भी पहनाएं।

डॉ० पसबोला ने आगे बताया कि समाजवादी पार्टी की तरह ही भाजपा, कांग्रेस, बसपा, आप आदि पार्टियों को भी एनपीएस कार्मिकों का मर्म समझते हुए अपने-2 घोषणा पत्र में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को प्रमुखता से रखना चाहिए। तभी वे सभी राजनीतिक दल अपने-2 प्रदेशों के एनपीएस कार्मिकों का, उनके परिजनों का तथा उनके मित्र जनों का भरोसा जीतने में कामयाब हो पाएंगे, क्योंकि यह देश प्रदेश के सभी धर्मों, जातियों एवं वर्गों के लोगों का महत्वपूर्ण मुद्दा है। उत्तराखंड सहित विभिन्न राज्यों में एनपीएस कार्मिकों ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए रोड शो से लेकर सदन तक अनेकों कार्यक्रम कर अपनी मांग को प्रमुखता से उठाया है। आज पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा देश प्रदेश का सबसे प्रमुख मुद्दा बन गया है। जिसे अब नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। अब वक्त आ गया है जब सभी राजनीतिक पार्टियों को पुरानी पेंशन बहाली की मांग को गंभीरता पूर्वक लेना ही होगा। एनपीएस कार्मिक मार्च में विधानसभा चुनावों के परिणाम के बाद हर तरह की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। अभी भी हैशटैग वोट फॉर ओपीएस अभियान द्वारा अपना मांग रख रहे हैं, किन्तु चुनाव परिणामों के बाद आंदोलन ओर तेज किए जाएंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत, प्रान्तीय महासचिव सीताराम पोखरियाल, प्रदेश प्रभारी विक्रम रावत, प्रदेश कानूनी सलाहकार डॉ० अजय चमोला ने भी समाजवादी पार्टी की घोषणा का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।