पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1200 करोड़ की 40 परियोजाओं की देने पहुंचे सौगात

वाराणसी – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 1200 करोड़ रुपये से अधिक की 40 विकास परियोजाओं की सौगात देने पहुंचे। मोदी वायुसेना के विशेष विमान से यहां बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचे जहां उनका स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय आदि नेताओं ने पुष्प गुच्छ भेंट कर किया। प्रधानमंत्री प्राचीन जंगमबाड़ी मठ में दर्शन-पूजन के बाद अपने दौरे की शुरुआत की। वह जगदगुरू विश्वाराध्य गुरूकुल के शताब्दी समापन समारोह में भाग लेंगे। समारोह में सिद्धांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुदित संस्करण एवं इस के मोबाईल ऐप का भी विमोचन का कार्यक्रम है।

मोदी जंगमबाड़ी मठ में छठी शताब्दी के ताम्रपत्रों में दर्ज इतिहास का अवलोकन करेंगे। मठ में कार्यक्रम के समापन के बाद प्रधानमंत्री वाराणसी-चंदौली सीमा पर पड़वा क्षेत्र में स्वयंसेवक संघ के चिंतक एवं अध्यक्ष रहे पंडित दीन दयाल उपाध्याय की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा का अनावरण करेंगे और बाद में देश की तीसरी निजी ट्रेन ‘महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन’ राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके बाद मोदी बड़ालालपुर स्थित पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल में ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ उत्पाद की दो दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह हस्तशिल्पयों तथा इसे जुड़े विदेशों से आये प्रतिनिधियों से सीधा संवाद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।