पिता बना हैवान:पहले बेटी को चाकू मारा और मरा समझ कर नहर में फेंक दिया

शाहजहांपुर – यूपी के शाहजहाँपुर में एक पिता अपनी बेटी के लिए हैवान बन गया। यहाँ प्रेम विवाह की जिद कर रही बेटी को एक पिता ने पहले चाकू से गोद दिया और फिर उसको मृत समझ कर नहर में फेंक दिया। मगर कहते है कि “जाको राखे साईंया मार सके न कोय” लड़की को गंभीर हालत में नहर निकाल कर पुलिस ने बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसकी हालत चिंताजनक बानी हुई है।

अस्पताल में अपनी जिंदगी और मौत से लड़ रही इस 15 साल की लड़की ने अपने पिता की हैवानियत का जो किस्सा बयां की अवश्य सुनकर लोगों की रूह कांप सकती है । दरअसल शाहजहाँपुर के थाना रौज़ा क्षेत्र के रहने वाले एक पिता ने अपनी बेटी की शादी तय की थी लेकिन बेटी ने शादी से इंकार कर दिया । क्योंकि वह किसी दूसरे युवक से प्यार करती हूं और उसी से शादी करने की बात कर रही थी । ये बात हैवान पिता को गवारा नही हुई और उसने अपनी बेटी की हत्या करने का इरादा कर लिया। हैवान पिता के सर पर खून सवार था। बेटी के मुताबिक पहले पिता उसे अपनी बड़ी बहन के घर से शाहजहाँपुर के बरेली मोड़ पर लेकर आया। जहां से हैवान पिता ने चाकू खरीदा। फिर बेटी को लखीमपुर के पसगवां ले गया । जहां पर पहले उसके गले मे कपड़ा डाल कर ज़मीन पर गिरा दिया। जब बेटी ने अपने हैवान पिता और भाई से पूछा के आप क्या कर रहे है तो पिता ने कहा के तुझे मारना है। तब 15 साल की मासूम बेटी ने अपने पिता से कहा के पिताजी “मुझे प्यास लगी है आप भले ही मुझे मार दो पर पहले पानी पिला दो” तो हैवान पिता ने पानी देने से इनकार कर दिया। और ज़मीन पर तड़प रही मासूम को चाकू से गोद दिया, और बेटी को मृत समझ कर नहर में फेंक दिया। मगर बेटी ज़िंदा रही और आज सुबह किसी ग्रामीण को नहर के किनारे मिली ग्रामीण की सूचना पर पुलिस ने लड़की को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत नाज़ुक बानी हुई है। लड़की का आरोप है के उसके पिता और भाई ने उसको मृत समझ कर नहर में फेंक दिया और ये देखने के लिए के मैं मर गयी काफी देर तक नहर में देखते भी रहे मगर वो उनकी नज़रो से ओझल होकर किनारे पर छिप गयी थी। वही पूरे मामले पर पुलिस का कहना है के मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्यवाही कर जाएगी।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।